सीआईए की रेड, अंबाला में कोरोना महामारी गाइडलाइन का उल्‍लंघन कर बुलाए थे कई युवक-युवतियां

अंबाला में सीआईए की रेड हुई। रेड कोचिंग सेंटर के थर्ड फ्लोर में हुई। यहां पर एमएलएम कंपनी की मीटिंग में युवाओं को किया इकट्ठा किया गया था। इसमें करीब125 युवक और युवतियां थीं। साथ ही यहां कोरोना महामारी गाइडलाइन का पालन नहीं था।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 04:29 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 04:29 PM (IST)
सीआईए की रेड, अंबाला में कोरोना महामारी गाइडलाइन का उल्‍लंघन कर बुलाए थे कई युवक-युवतियां
अंबाला में कोचिंग सेंटर में सीआइए ने रेड की।

अंबाला, जागरण संवाददाता। अंबाला शहर के जलबेहड़ा रोड पर स्थित मल्टी लेवल मार्किटिंग (एमएलएम) कंपनी की मीटिंग में युवाओं इक्ट्ठा करना महंगा पड़ गया। इसकी भनक सीआइए वन टीम को लग गई और मौके पर जाकर रेड कर दी। इस दौरान टीम को कोचिंग सेंटर के तीन फ्लोर में काफी संख्या में युवा-युवतियां बैठे हुए थे। बिल्कुल भी शारीरिक दूरी नहीं थी और न ही मास्क था। इतने डीएसपी हेड क्वार्टर सुल्तान सिंह व शहर कोतवाली एसएचओ रामकुमार भी अपनी टीम के साथ पहुंच गए।

इस दौरान पुलिस को 125 युवा ऐसे मिले जो अंदर बैठे हुए थे जिन्हें मीटिंग में शामिल किया गया था। टीम ने मौके से सभी युवा-युवतियों के नाम नोट कर छोड़ दिया गया तथा वहां से बरामद हुए एक कंप्यूटर सिस्टम को कब्जे में लेकर कार्रवाई शुरू कर दी है।

1500 से लेकर 2500 तक लेते हैं फीस

रेड के दौरान पुलिस को पता चला है मीटिंग में आने वाले युवाओं से 1500 से 2500 तक फीस ली जाती है। उन्हें बड़ी-बड़ी नौकरी में जॉब व बिजिनेस कर करोड़ों रुपए की कमाई का सपना दिखाने के लिए इकठ्ठा किया जाता है। इस सेंटर में हरियाणा के अलावा ओडिशा तक बच्चे जुटे हुए थे। बताया जा रहा है सेंटर में कोचिंग लेने के लिए पहले 300 रुपए रजिस्ट्रेशन फीस ली जाती है।

काेरोना गाइडलाइन तोड़ने के मामले में पुलिस ने यह कार्रवाई की है। पुलिस ने मौके से तीन व्यक्ति को हिरास्त में लिया है। बता दें कोरोना महामारी अलर्ट-सुरक्षित हरियाणा के तहत लोगों का समूह बनाकर खड़े होने पर पाबंदी है तथा चेहरे पर मास्क लगाना अनिवार्य है। मगर इस सेंटर में युवाओं को बिना शारीरिक दूरी व मास्क पहने ही इक्ट्ठा किया हुआ था जिसकी भनक लगने पर पुलिस ने रेड कर दी।

कोरोना महमारी के तहत जारी गाइडलाइन का सेंटर के अंदर उल्लंघन किया जा रहा था। यहां करीब 125 युवा बिना शारीरिक दूरी के बैठे मिले। कुछ सामान को कब्जे में ले लिया गया है तथा पूछताछ के लिए तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है।

-सुल्तान सिंह, डीएसपी हेड क्वार्टर।

chat bot
आपका साथी