सिविल अस्पताल में बच्चे की मौत मामले की होगी जांच

जागरण संवाददाता पानीपत सिविल अस्पताल में वीरवार को चार माह के मासूम बच्चे को करीब 30 मिन

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Oct 2020 08:49 AM (IST) Updated:Sat, 24 Oct 2020 08:49 AM (IST)
सिविल अस्पताल में बच्चे की मौत मामले की होगी जांच
सिविल अस्पताल में बच्चे की मौत मामले की होगी जांच

जागरण संवाददाता, पानीपत : सिविल अस्पताल में वीरवार को चार माह के मासूम बच्चे को करीब 30 मिनट तक इलाज नहीं मिलने और मौत मामले की जांच होगी। सिविल सर्जन डा. संतलाल वर्मा ने चिकित्सा अधीक्षक (एमएस) डा. आलोक जैन को इसके निर्देश दिए हैं।

दरअसल, उत्तर प्रदेश के जिला हरदोई निवासी भैनू अपनी पत्नी मनीषा के साथ सेक्टर-25 में किराये पर रहता है। उसके पुत्र की तबियत करीब 10 दिन से खराब थी,प्राइवेट चिकित्सक से इलाज चल रहा था। हालत में सुधार नहीं होने पर मनीषा वीरवार को बच्चे को लेकर सिविल अस्पताल की शिशु रोग ओपीडी में पहुंची। जनसेवा दल के सदस्य भी उसके साथ रहे। यहां डा. एकता ने बच्चे का चेकअप करने के बाद चौथी मंजिल स्थित स्पेशल न्यूबोर्न केयर यूनिट (एसएनसीयू) में शिशु रोग विशेषज्ञ डा. निहारका के पास भेज दिया। डा. निहारिका उस समय आपरेशन थियेटर में व्यस्त थी। मनीषा बच्चे को लेकर फिर ग्राउंड फ्लोर स्थित शिशु रोग ओपीडी की ओर भागी। इसी दौरान गोद में ही बच्चे ने दम तोड़ दिया था।

--------------

शिशु रोग ओपीडी के दोनों चिकित्सकों से इस मामले में बात हुई है। महिला बच्चे को लेकर अस्पताल में मुश्किल से 20 मिनट रही। बच्चे का चेकअप भी किया था। उसे डायरिया था, हालत गंभीर थी।

डा. आलोक जैन, चिकित्सा अधीक्षक

chat bot
आपका साथी