पुनर्वास केंद्रों के बच्चों का हर तरह से ध्यान रखा जाए-सेशन जज

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण (डीएलएसए) की चेयरपर्सन एवं सेशन जज मनीषा बतरा ने सेक्टर-12 स्थित मदर टेरेसा होम और शिवनगर स्थित बाल श्रमिक पुनर्वास केंद्र का किया निरीक्षण किया। उन्होंने दोनों केंद्रों के स्टाफ को आदेश दिए कि बच्चों और दिव्यांगों का विशेष ख्याल करें।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 04:31 AM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 04:31 AM (IST)
पुनर्वास केंद्रों के बच्चों का हर तरह से ध्यान रखा जाए-सेशन जज
पुनर्वास केंद्रों के बच्चों का हर तरह से ध्यान रखा जाए-सेशन जज

जागरण संवाददाता, पानीपत : जिला विधिक सेवा प्राधिकरण (डीएलएसए) की चेयरपर्सन एवं सेशन जज मनीषा बतरा ने सेक्टर-12 स्थित मदर टेरेसा होम और शिवनगर स्थित बाल श्रमिक पुनर्वास केंद्र का किया निरीक्षण किया। उन्होंने दोनों केंद्रों के स्टाफ को आदेश दिए कि बच्चों और दिव्यांगों का विशेष ख्याल करें।

प्राधिकरण के सचिव एवं सीजेएम अमित शर्मा भी साथ रहे। सेशन जज ने दोनों केंद्रों में बच्चों के रहने-सोने के कमरों को देखा। बिस्तर और कपड़ों की दिक्कत तो नहीं, इस विषय में जानकारी ली। रसोई का निरीक्षण किया करते हुए शुद्ध पेयजल, पौष्टिक आहार पर बल दिया। उन्होंने संचालकों को कहा कि बरसात के मौसम में जल-मच्छर जनित बीमारियां होने का डर रहता है। कोरोना महामारी अभी खत्म नहीं हुई है, बचाव जरूरी है। केंद्र परिसर में साफ-सफाई रहनी चाहिए। बच्चों को व्यक्तिगत स्वच्छता के लिए प्रेरित करें।

सीजेएम ने बताया कि शर्मा ने बताया कि बाल श्रमिक पुनर्वास केंद्र 23 बच्चे, मदर टेरेसा में 16 बच्चे और 35 दिव्यांग रह रहे हैं। माह में दो बार निरीक्षण कर बच्चों की समस्याओं के बारे में जानकारी जुटाते हैं। कोई दिक्कत होती है तो समाधान किया जाता है।

chat bot
आपका साथी