करनाल में शातिर बच्चों का ऐसा गिरोह, बार-बार बजाते डोर बेल, घर से कोई न निकले तो करते थे चोरी

करनाल में शातिर चोर बच्चों के गिरोह का भंडाफोड़ हुआ है। बेहद शातिराना अंदाज में घरों को निशाना बनाते थे। डोरबेल बजाते। कोई निकलता तो पानी मांग लेते। कोई नहीं निकलता तो मालूम चल जाता कि घर सूना है। फिर चोरी करते थे।

By Umesh KdhyaniEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 12:28 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 12:28 PM (IST)
करनाल में शातिर बच्चों का ऐसा गिरोह, बार-बार बजाते डोर बेल, घर से कोई न निकले तो करते थे चोरी
आरोपित बच्चों ने करनाल सेक्टर 32-33 एरिया में तीन वारदातें कबूल की हैं।

करनाल, जेएनएन। जिस उम्र में हाथों में किताब होनी चाहिए थीं, उसी उम्र में पांच बच्चों ने अपराध की राह चुन ली। अलग-अलग इलाकों में घूम-घूमकर घरों की डोर बल बजाते। घर से कोई बाहर निकलता तो उससे पीने का पानी मांग लेते। बच्चे समझकर लोग पानी दे देते थे। अगर बार-बार डोर बेल बजाने पर भी कोई बाहर नहीं आता तो घर सूना होने का आभास हो जाता। इसके बाद वे मौका देख उसमें घुस चोरी की वारदात को अंजाम दे देते।

ऐसे पांच बच्चों को पुलिस ने हिरासत में लिया है। इनसे तीन बड़ी वारदात का राज खुला है। आरोपित बच्चों ने सेक्टर 32-33 एरिया से ही तीन वारदातें मानी हैं। वहीं इनसे 7,43,600 रुपये की नकदी, जेवरात, एक लैपटॉप व तीन मोबाइल बरामद किए गए हैं। सभी बच्चों को जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड के सामने पेश किया गया। यहां से पांचों को बाल सुधार गृह भेज दिया गया है।

पूछताछ में इन मामलों में मिली संलिप्तता

सेक्टर आठ वासी नीरज गुप्ता ने 16 जून को मामला दर्ज कराया था कि 30 मई की रात को अज्ञात आरोपितों ने दरवाजे की ग्रिल तोड़कर उसके घर से करीब 16 लाख रुपये नगद व दो मोबाइल फोन चोरी कर लिए गए। जांच में पता चला कि वारदात को चार बच्चों द्वारा मिलकर अंजाम दिया गया था। उनसे 7,43600 नगद और चोरीशुदा दो मोबाइल फोन बरामद किए गए । सेक्टर आठ वासी अजय शर्मा ने 16 जून को मामला दर्ज कराया था कि उसके घर से काफी मात्रा में सोने व चांदी के जेवरात, नगदी व अन्य सामान चोरी करने कर लिया गया। वारदात को तीन बच्चों ने अंजाम दिया था। उनसे चोरीशुदा पांच जोड़ी पाजेब, एक जोड़ी पेंडल, एक चांदी का पेन, एक जोड़ी चांदी के कड़े, एक चांदी की अंगूठी व एक जोड़ी चुटकी बरामद की गई। सेक्टर 9 वासी दिनेश कुमार ने 23 मई को मामला दर्ज कराया था कि 23 मार्च को घर का ताला तोड़कर सोने-चांदी के जेवरात व नगदी चोरी कर ली गई। जांच में पता चला कि इस वारदात को बच्चों में से चार ने मिलकर अंजाम दिया था। इनके कब्जे में से कुछ चांदी के जेवरात, चांदी के बर्तन, एक लैपटॉप व एक आईफोन बरामद किया गया है।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी