निवेश से पहले ठीक से कर लें पता, पानीपत के लोगों को यूूं लगा एक करोड़ का चूना

किसी कंपनी में निवेश करना चाहते हैं तो ठीक से जांच कर लें। पानीपत में कुछ लाेगों ने एक कंपनी में निवेश के नाम पर एक हजार से ज्‍यादा लोगों को करीब एक करोड़ का चूना लगा दिया।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Publish:Sun, 21 Jan 2018 11:31 AM (IST) Updated:Sun, 21 Jan 2018 07:03 PM (IST)
निवेश से पहले ठीक से कर लें पता, पानीपत के लोगों को यूूं  लगा एक करोड़ का चूना
निवेश से पहले ठीक से कर लें पता, पानीपत के लोगों को यूूं लगा एक करोड़ का चूना

जेएनएन, पानीपत। यदि आपको कोई किसी कंपनी में निवेश कर लाखों के मुनाफे का लालच देता है तो सावधान हो जाएं। कहीं ऐसी फर्जी कंपनियां आप की जमा पूंजी न ले उड़ें। पानीपत के एक हजार लोगों को चूना लगा दिया। शहर के गोहाना रोड स्थित रामा बिल्डिंग में एक कंपनी के कार्यालय में निवेश के नाम पर 1015 लोगों से एक करोड़ रुपये की ठगी कर ली गई। पुलिस ने दो अधिकारियों व चार कंपनियों के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है।

महराणा गांव के शीशपाल ने एसपी राहुल शर्मा को दी शिकायत में बताया कि पांच साल पहले वह गोहाना रोड स्थित भाग्य उदय कंपनी के कार्यालय में गया था। वहां पर उसकी कंपनी के अधिकारी विकास शर्मा और विपिन सिद्ध से पहचान हो गई। दोनों ने उसे कहा कि वह कंपनी में निवेश कराए तो उसे अच्छा कमीशन मिलेगा।

यह भी पढ़ें: निजी कंपनी पता करेगी इंडस्ट्रीज को किस प्रकार की स्किल की जरूरत

उन्होंने यह भी कहा कि डेवलपर्स लिमिटेड, अबलेज निधि लिमिटेड और भाग्य उदय फूड्स लिमिटेड भी उन्हीं की कपंनी हैं। इन कंपनियों का बिजनेस विदेशों में भी है। उसे अच्छा कमीशन देंगे। इसके बाद उसने करीब 1015 लोगों के एक करोड़ रुपये उक्त कंपनियों में निवेश करा दिए।

इन लोगों ने उसे एक कार भी गिफ्ट दी। बाद में उसे पता चला कि कार फाइसेंस पर है। कंपनी का कार्यालय भी बंद हो गया। 17 अगस्त 2017 को विकास शर्मा ने उसे फोन कर कहा कि वह उसे 50 फीसद पैसा वापस लौटा सकता है। इस मामले में एक केस थाना शहर में भी दर्ज है। थाना चांदनी बाग प्रभारी सुरेश कुमार ने बताया कि विकास शर्मा और विपिन सिद्धू के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

यह भी पढ़ें: भ्रष्‍टाचार के मामले में पूर्व मंत्रियों से प्यार, अफसरों पर हो रहा वार
 

chat bot
आपका साथी