पड़ोसी बताकर कामगार के खाते से आनलाइन रुपये ठगे

विकास नगर में ठग ने पड़ोसी बताकर कामगार से 56650 रुपये ठग लिए। पुलिस ने दो महीने बाद मामला दर्ज किया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Jan 2021 07:20 AM (IST) Updated:Sat, 16 Jan 2021 07:20 AM (IST)
पड़ोसी बताकर कामगार के खाते से आनलाइन रुपये ठगे
पड़ोसी बताकर कामगार के खाते से आनलाइन रुपये ठगे

जागरण संवाददाता, पानीपत : विकास नगर में ठग ने पड़ोसी बताकर कामगार से 56,650 रुपये ठग लिए। पुलिस ने दो महीने बाद मामला दर्ज किया है।

बिहार के जिला गोपालगंज के बथुवा गांव के रघुवर प्रसाद ने पुलिस को शिकायत दी कि वह विकास नगर में परिवार सहित किराये के मकान में रहता है। सेक्टर-29 में फैक्ट्री में काम करता है। उसने दो महीने पहले कमरा बदला था। इसी दौरान 7 नवंबर 2020 को दोपहर बाद तीन बजे एक व्यक्ति ने कहा कि वह पड़ोसी है। उसका खाता चालू नहीं है। उसने एक व्यक्ति से 20 हजार रुपये लेने हैं। आपके खाते में डलवा देगा। बाद में उसे लौटा देना। उसने मोबाइल फोन पर लिक भेजा। इस पर 20600 रुपये लिखा था। उसने क्लिक किया तो ये राशि उसके ही खाते से कट गई। व्यक्ति ने ऐसा दो बार और कराया। उसके खाते से 29600 और 15450 रुपये कट गए। उसने सेक्टर-29 और जीटी रोड स्थित आइसीआइसीसीआइ बैंक में शिकायत दी। बैंक मैनेजर ने बताया कि खाते से निकली राशि होल्ड पर है। दो महीने तक उससे चक्कर कटवाए। ऐसे ही थाने में चक्कर लगाता है। थाने में बोला गया कि जांच अधिकारी का तबादला हो गया है। इसी वजह से शिकायत दर्ज करने में देरी हो रही है। सेक्टर-29 थाना पुलिस ने मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

दीवार के विवाद में अपहरण कर पीटा, 6050 रुपये छीने

जासं, पानीपत : नांगल गांव में दीवार के विवाद में पड़ोसियों ने एक युवती का अपहरण कर लिया और मारपीट कर 6050 रुपये भी छीन लिए।

नांगल खेड़ी गांव के सुखबीर ने पुलिस को शिकायत दी कि वह पुरानी बस्ती के अपने मकान पर गया था। वहां पर पड़ोसी ईश्वर ने पत्नी नीलम देवी और बेटी घुग्गी रानी के साथ मिलकर उसे व किरायेदार को पीटा। आरोपित उसे गली से उठाकर घर में ले गए और बंधक बनाकर पीटा। दबाव डाला कि कागज पर लिखकर दे कि दीवार में उसका हिस्सा नहीं है। ऐसा नहीं करेगा तो मार डालेंगे। इसी काम के लिए उसका अपहरण किया है। कहा कि यमलोक में जाने की तैयार कर ले। उसने हाथ-पांव जोड़े। आरोपितों ने नकदी छीन ली। पत्नी कलावती देवी, बहू सीमा और बेटे राजेंद्र ने उसे आरोपितों के चंगुल से छुड़वाया। आरोपितों से उसे व स्वजनों का जान का खतरा है। सेक्टर-29 थाना प्रभारी राजबीर से बताया कि मामला दर्ज करके जांच की जा रही है।

chat bot
आपका साथी