कनाडा भेजने के नाम पर करीब 10 लाख की ठगी, आप एजेंटों के झांसे में न आएं, रहें सावधान

करनाल में विदेश भेजने के नाम पर ठगी का मामला सामने आया है। एक युवक को कनाडा भेजने का दिया झांसा और ठग लिए 9 लाख 70 हजार रुपये। युवक ने कनाडा जाकर अच्‍छी कमाई का सपना देखा था।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Sat, 27 Nov 2021 09:34 AM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 09:34 AM (IST)
कनाडा भेजने के नाम पर करीब 10 लाख की ठगी, आप एजेंटों के झांसे में न आएं, रहें सावधान
करनाल में विदेश भेजने के नाम पर ठगी।

करनाल, जागरण संवाददाता। एक युवक को कनाडा भेजने का झांसा देकर 9 लाख 70 हजार रुपये ठग लिए जाने का मामला सामने आया है। पीड़ित न्याय की गुहार लेकर पुलिस के चक्कर काटने को मजबूर हो रहा है। पुलिस को दी शिकायत में गांव मंचूरी वासी लखविंद्र ने आरोप लगाते हुए बताया कि उनकी मुलाकात करनैल सिंह वासी लाडवा जिला कुरुक्षेत्र से हुई। उसने बताया कि वह युवकों को विदेशों में भेजने का काम करता है और उनके बेटे गुरप्रीत को भी कनाडा भेज देगा। अपने यहां बेरोजगारी बहुत है जबकि कनाडा जाकर वह अच्छी कमाई कर सकेगा।

वह उसकी बातों में आ गया और उसने बेटे को कनाडा भेजने का मन बना लिया, जिसके लिए आरोपित ने 14 लाख रुपये की मांग की। उन्होंने आरोपित के कहे अनुसार दस्तावेज दे दिए तो वहीं अलग-अलग समय पर 9 लाख 70 हजार रुपये भी दे दिए। इसके बाद आरोपित उन्हें भरोसा देता रहा कि जल्द ही उनके बेटे की कनाडा जाने के लिए टिकट कंफर्म हो जाएगी और साथ ही उसे वहां भेज दिया जाएगा।

उसके लिए सभी तैयारी कर ली गई है। वह उनकी बातों में आ गए और भरोसा करते रहे, लेकिन इसी बीच लाकडाउन लागू हो गया तो विदेशों से भी लोग वापस अपने यहां लौटने लगे। ऐसे में उन्हें भी कुछ आशंका हुई, लेकिन आरोपित फिर भी उन्हें भरोसा देता रहा। उन्होंने जब आरोपित से पैसे वापस दिए जाने को कहा तो वह उन्हें गुमराह करता रहा तो कभी अंबाला बुलाता तो कभी आपस में बैठकर समझौता करने के लिए कहता। आरोपित ने उसे एक चैक भी दिया, जिसे भी बैंक में क्लीयर होने से रूकवा लिया।

अब आरोपित उन्हें पैसे वापस देने से इंकार करने लगा है तो वहीं जान से मारने की धमकी भी दी जाने लगी है। पुलिस ने शिकायत के आधार पर उक्त आरोपित के साथ-साथ जरैनल वासी अंबाला के खिलाफ भी मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी