यमुनानगर में ठगी, आबकारी एवं काराधान विभाग में क्लर्क की नौकरी दिलाने के नाम पर ठगे लाखों

यमुनानगर में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी का मामला सामने आया है। ठगों ने आबकारी एवं काराधान विभाग में क्‍लर्क की नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी की वारदात को अंजाम दिया। ठगों ने 4 लाख 45 हजार रुपये ठगे।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 05:33 PM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 05:33 PM (IST)
यमुनानगर में ठगी, आबकारी एवं काराधान विभाग में क्लर्क की नौकरी दिलाने के नाम पर ठगे लाखों
यमुनानगर में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी।

यमुनानगर, जागरण संवाददाता। बावा कालोनी निवासी राहुल शर्मा को आबकारी एवं काराधान विभाग में क्लर्क लगवाने के नाम पर दो लोगों ने पांच लाख 45 हजार रुपये ठग लिए। आरोप पंजाब के मोहाली के कुराली निवासी मदन व विष्णुनगर निवासी वरूण पर लगा हुआ। आरोपित मदन ने उसे फर्जी ज्वाइनिंग लेटर भी दिया। बाद में आरोपित से पैसे वापस मांगे, तो वह धमकी देने लगा। फर्कपुर थाना पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

पुलिस को दी शिकायत के मुताबिक, राहुल शर्मा ने बीबीए (बैचलर आफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन) किया हुआ है। वह नौकरी की तलाश में था। इस दौरान उसकी मुलाकात वरूण कुमार से हुई। वरूण ने उसे बताया कि उसकी पहचान मदन से है। जिसकी पहुंच काफी ऊपर तक है। वह उसकी सरकारी नौकरी लगवा देगा। इस तरह से वरूण ने राहुल को झांसे में ले लिया। एक दिन वरूण ने उसे अपने घर पर बुलाया। जहां मदन भी आया हुआ था। यहां बातचीत होने के बाद आरोपित मदन ने राहुल से कहा कि वह पंचकूला सेक्टर दो हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन के कार्यालय में कार्य करता है। इसलिए वहां आकर मिले। उसकी बातों पर विश्वास कर राहुल पंचकूला पहुंचा। जहां आरोपित ने कार्यालय के पास ही एक पार्क में उससे बात की। आरोपित ने उसे आबकारी एवं काराधान विभाग में बतौर क्लर्क नौकरी लगवाने के नाम पर पांच लाख रुपये की मांग की। जिस पर राहुल तैयार हो गया।

पिछली तारीख में साक्षात्कार कराने का दिया झांसा 

आरोपित मदन ने राहुल को झांसे में लेते हुए कहा कि वह पहले भी काफी लोगों की नौकरी लगवा चुका है। पिछली तारीख में साक्षात्कार की सैटिंग कर नौकरी लगवा देगा। आरोपित ने वाट्सएप पर अकाउंट नंबर भेजा और कहा कि खाते में जितनी जल्दी पैसे भिजवा देगा। उतनी जल्दी साक्षात्कार हो जाएगा। इस तरह से राहुल ने अलग-अलग कर तीन लाख 85 हजार रुपये आरोपित मदन के खाते में भिजवा दिए। इसके बाद आरोपित ने उसके दस्तावेज मंगवाए। करीब एक माह बीतने के बाद भी आरोपित ने उसे ज्वाइनिंग लेटर भेजा। जिस पर हरियाणा सरकार का लोगो लगा हुआ था। इसके बाद आरोपित शेष पैसा देने का दबाव बनाने लगा। जिस पर उसे शेष पैसा करीब डेढ़ लाख रुपये और दिया। इसके बावजूद उसकी कही पर ज्वाइनिंग नहीं हुई। जब काफी समय बीत गया, तो राहुल ने आरोपित से बात की और पैसा वापस मांगा। पैसा न देने पर उस पर कानूनी कार्रवाई की धमकी दी। जिस पर आरोपित मदन ने राहुल को चेक दिया। जब यह चेक बैंक में लगाया, तो बाउंस हो गया। अब आरोपित उसके पैसे भी वापस देने से इंकार कर रहा है।

chat bot
आपका साथी