एटीएम कार्ड बदलकर खाते से निकाल लिए 74 हजार

पंजाब के एक व्यक्ति का एटीएम कार्ड बदलकर ठग ने उसके खाते से 40 हजार रुपये निकाल लिए। 34 हजार रुपये दूसरे खाते मे हैदराबाद ट्रांसफर कर दिए।

By Edited By: Publish:Wed, 17 Jan 2018 07:02 PM (IST) Updated:Thu, 18 Jan 2018 10:47 AM (IST)
एटीएम कार्ड बदलकर खाते से निकाल लिए 74 हजार
एटीएम कार्ड बदलकर खाते से निकाल लिए 74 हजार

जागरण संवाददाता, पानीपत: पंजाब के एक व्यक्ति का एटीएम कार्ड बदलकर ठग ने उसके खाते से 40 हजार रुपये निकाल लिए। 34 हजार रुपये दूसरे खाते मे हैदराबाद ट्रांसफर कर दिए।

पंजाब के जिला मानसा के गांव भिखी निवासी बीरभान ने बताया कि वह गत 14 जनवरी को गांधी मंडी जैन स्थानक मे साध्वी के दर्शन करने आया था। इसके बाद उसने शहर से बेडशीट खरीदनी थी। इसके लिए वह शाम चार बजे गोहाना रोड स्थित एसबीआइ के एटीएम से रुपये निकलाने गया था। केबिन मे पहले मौजूद एक युवक ने उसका एटीएम कार्ड बदलकर उसके खाते से 4:40 से 4:50 बजे 34 हजार व छह हजार रुपये निकाल लिए। 34 हजार रुपये दूसरे खाते मे ट्रांसफर कर दिए। बीरभान ने किशनपुरा चौकी पुलिस को शिकायत देकर एटीएम केबिन के सीसीटीवी कैमरे की जांच करके ठग का पता लगाने की मांग की है। चौकी प्रभारी वीरेद्र कुमार ने बताया कि मामला दर्ज करके ठग की तलाश शुरू कर दी है।

18 दिन मे 7 लोगो से ठगी : जिले मे पिछले 18 दिन मे 7 लोगो के साथ ऑनलाइन ठगी कर ली गई।

-30 दिसंबर को दिल्ली पुलिस के सेवानिवृत एसआइ बांध गांव के हरिकिशन शर्मा जीटी रोड स्थित एसबीआइ के एटीएम केबिन मे मिनी स्टेटमेट चेक करने गए थे। तभी उनके खाते से 40 हजार रुपये निकाल लिए गए।

-8 जनवरी को बिहार के जिला समस्तीपुर के गांव शिवनगर निवासी रामू का जीटी रोड स्थित भारतीय स्टेट बैंक के एटीएम केबिन मे एक कथित सिक्योरिटी गार्ड ने अपने साथी के साथ मिलकर कार्ड बदलकर उसके खाते से 40 हजार रुपये निकाल लिए गए।

-7 जनवरी को ईदगाह कालोनी के खनन विभाग के सेवानिवृला चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी जिले सिंह का बेटा कुश लालबलाी चौक स्थित एचडीएफसी बैंक के एटीएम केबिन से रुपये निकलवाने गया था। तभी उसके खाते से 79 हजार रुपये निकाल लिए गए।

-11 जनवरी को तहसील कैप के सुभाष नगर से ठग ने क्रेडिट कार्ड की वेरीफिकेशन का झांसा देकर नंबर पूछकर उसके खाते से 23 हजार 971 रुपये निकाल लिए।

-13 जनवरी को नौल्था गांव के रवि का एक व्यक्ति ने एटीएम कार्ड बदलकर उसके खाते से 75 हजार रुपये निकाल लिए।

-15 जनवरी को आट्टा गांव के गोवर्धन का एटीएम कार्ड बदलकर उसके खाते से 52 हजार रुपये निकाल लिए गए।

वर्जन

एटीएम कार्ड बदलकर ठगी करने वाले ठगो को पकड़ने का प्रयास किया जा रहा है। लोग भी अपना एटीएम कार्ड दूसरे को न दे। वे रुपये की निकासी के समय सचेत रहे।

जगदीप दूहन, डीएसपी मुख्यालय ।

chat bot
आपका साथी