ज्वेलर्स से 30 हजार रुपये और दो लाख रुपये का कुंडल ठगा

हलवाई हट्टा के ज्वेलर ने पिता जीजा और जीजा के भाई के साथ मिलकर पड़ोस के ज्वेलर्स से 30 हजार रुपये और दो लाख रुपये की कीमत के कुंडल की ठगी कर ली। आरोपित ज्वेलर मकान और दुकान पर ताला लगाकर परिवार सहित फरार हो गया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 11:33 PM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 11:33 PM (IST)
ज्वेलर्स से 30 हजार रुपये और दो लाख रुपये का कुंडल ठगा
ज्वेलर्स से 30 हजार रुपये और दो लाख रुपये का कुंडल ठगा

जागरण संवाददाता, पानीपत : हलवाई हट्टा के ज्वेलर ने पिता, जीजा और जीजा के भाई के साथ मिलकर पड़ोस के ज्वेलर्स से 30 हजार रुपये और दो लाख रुपये की कीमत के कुंडल की ठगी कर ली। आरोपित ज्वेलर मकान और दुकान पर ताला लगाकर परिवार सहित फरार हो गया है। पीड़ित का आरोप है कि आरोपित ने बाजार के कई और दुकानदारों के साथ भी ठगी कर रखी है। डीजीपी को शिकायत देने पर पुलिस ने ठगी का मामला दर्ज किया है।

सेक्टर-6 के अमित वर्मा ने डीजीपी को शिकायत दी कि जून 2020 में उन्होंने हलवाई हट्टा में ज्वेलरी की दुकान खोली थी। 10 अगस्त को हलवाई हट्टा निवासी प्रवीण अपने पिता जयपाल, जीजा अरुण और अरुण के भाई नरेश के साथ दुकान पर आया। सोने की बुकिग के लिए 30 हजार रुपये और सोने का दो लाख रुपये की कीमत का 40 ग्राम का कुंडल किसी ग्राहक को दिखाने के लिए ले गए। आरोपितों की बाजार में अच्छी साख थी, इसलिए उन्होंने बेहिचक रुपये व सोना दे दिया था। पांच नवंबर को वह नकदी और सोने का कुंडल लेने गया तो प्रवीन की दुकान बंद थी। फोन भी बंद मिला। आरोपित के घर पर ताला लगा था।

पड़ोसियों ने बताया कि प्रवीन साथ के दुकानदारों से पैसे व जेवर की धोखाधड़ी करके फरार हो गया है। अरुण और नरेश ने भी प्रवीन के बारे में जानकारी देने से मना कर दिया। दोनों आरोपितों ने उसे जान से मारने की धमकी दी। आरोपित प्रवीन ठिकाने बदलकर दिल्ली में रह रहा है। थाना शहर पुलिस ने आरोपित प्रवीन और जयपाल के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। पुलिस आरोपितों की तलाश में संभावित ठिकानों पर छापामारी कर रही है। पहले भी फरार हो चुके हैं ज्वलेर्स

हलवाई हट्टा व आसपास क्षेत्र से पहले भी दो ज्वेलर्स 50 से ज्यादा दुकानदारों के साथ सोने व नकदी लेकर परिवार सहित फरार हो चुके हैं। गत वर्ष जैन मोहल्ले से ज्वेलर्स फरार हैं। पुलिस आरोपितों को काबू नहीं कर पाई है। ठगी की बढ़ती घटनाओं से ज्वलेर्स परेशान हैं।

chat bot
आपका साथी