कुरुक्षेत्र में पर्ची में इनाम निकालने के बहाने ठगी, बुजुर्ग महिला की चेन लेकर फरार हुए शातिर ठग

कुरुक्षेत्र में पर्ची में इनाम के बहाने ठगी की वारदात को अंजाम दिया गया। दो शातिर ठगों ने बातों में उलझाकर महिला को इनाम निकलने का झांसा दिया। कुछ ही देर में चेन लेकर फरार हो गए। मामला थानेसर के दुर्गानगर का है।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Wed, 13 Oct 2021 12:55 PM (IST) Updated:Wed, 13 Oct 2021 12:55 PM (IST)
कुरुक्षेत्र में पर्ची में इनाम निकालने के बहाने ठगी, बुजुर्ग महिला की चेन लेकर फरार हुए शातिर ठग
कुरुक्षेत्र में चेन ठगी का मामला सामने आया।

कुरुक्षेत्र, जागरण संवाददाता। दो शातिर ठगों ने एक बुजुर्ग महिला को पर्ची में इनाम निकलने का झांसा देकर उसकी सोने की चेन ठग ली है। ठग वारदात को अंजाम देकर फुर्र हो गए। उनके जाने बाद बुजुर्ग महिला को ठगी का अहसास हुआ और उसने अपने घर जाकर परिवार के सदस्यों को सूचना दी। बुजुर्ग महिला ने थाना कृष्णा गेट पुलिस को शिकायत देकर ठगों को गिरफ्तार करने की मांग की है। पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस थाना कृष्णा गेट में दी शिकायत में थानेसर के दुर्गानगर की गली नंबर एक निवासी 75 वर्षीय बुजुर्ग महिला लक्ष्मी देवी ने बताया कि मंगलवार की सुबह साढे नौ बजे करीब वह किसी काम के घर से बाहर निकली थी। घर से थोड़ी दूर चलने पर जब वह थोड़ी दूर चली तो थकावट होने पर पड़ोसी के मकान के सामने ही बैठ गई। इतने में मोटरसाइकिल पर सवार होकर दो युवक उसके पास आए। उन्होंने बातों में उलझाकर माता जी हम पर्ची पाड़ने वाले हैं, आप 100 रुपये की पर्ची ले लो।

इसके बदले आप 300 से 600 रुपये कम लेंगी। उसने एक बार मना किया तो उन्होंने उसकी खुशामद कर बातों में उलझाकर उसे तैयार कर लिया। जब उसने एक कागज से पर्ची उतारी तो वह खाली निकाली। इसके बाद उन्होंने दूसरी पर्ची में पक्का इनाम निकलने की बात कही। जब उसने दूसरी पर्ची उतारकर खोली तो उसमें से उसके 600 रुपये निकले। इसके बाद एक युवक ने कहा कि माता हम आपके गले में पहनी इस चेन का वेजन देकर बता सकते हैं।

उसने युवकों की बातों में आकर अपने गले से सोने की चेन उतारकर उन्हें दे दी। उन्होंने चेन को भी 100 रुपये की बताकर एक ओर पर्ची उतारने की बात कही। इसके बाद वह उसे बातों में उलझाकर उसकी 13.500 ग्राम सोने की चेन लेकर फरार हो गए। उनके जाने के बाद उसे ठगी का अहसास हुआ। उसने बताया कि दोनों आरोपित अपने चेहरे पर मास्क लगाए गए हुए थे। पुलिस ने शिकायत मिलने पर अज्ञात ठगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस आस-पास के घरों में लगे सीसी टीवी कैमरों की फुटेज देखकर ठगों तक पहुंचने का प्रयास कर रही है।

chat bot
आपका साथी