इंश्‍योरेंस पॉलिसी के नाम पर हरियाणा पुलिसकर्मी से ठगी, बैंक खाता तक खाली कर दिया

इंश्योरेंस पॉलिसी के नाम पर ठगी हुई। साइबर ठगों के चक्‍कर में फंस गए हरियाणा पुलिसकर्मी। एसपीओ से इंश्योरेंस पोलिसी के नाम पर लिए डेबिट कार्ड व ओटीपी नंबर खाते से साफ कर दिए 11 लाख 18 हजार रुपये।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 03:10 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 03:10 PM (IST)
इंश्‍योरेंस पॉलिसी के नाम पर हरियाणा पुलिसकर्मी से ठगी, बैंक खाता तक खाली कर दिया
यमुनानगर में साइबर ठगी का मामला सामने आया है।

यमुनानगर, जागरण संवाददाता। साइबर ठगों के जाल में हरियाणा पुलिस कर्मी भी फंस गए। यमुनानगर में हरियाणा पुलिस में एसपीओ के पद पर तैनात सुरजीत सिंह के साथ लाइफ इंश्योरेंस पोलिसी के नाम पर ठगी कर ली गई। उन्हें दो युवकों ने खुद को इंश्योरेंस कंपनी का सलाहाकार बताया और उनसे डेबिट कार्ड व ओटीपी नंबर ले लिया। जिससे उनके खाते से करीब 11 लाख रुपये साफ कर दिए गए। साढौरा थाना पुलिस ने शिकायत पर केस दर्ज किया है।

पुलिस को दी शिकायत के मुताबिक, गांव हवेली निवासी सुरजीत सिंह वर्ष 2019 में सेना से सेवानिवृत्त हो गए थे। 25 फरवरी 2019 से वह हरियाणा पुलिस में बतौर एसपीओ नौकरी कर रहे हैं। सुरजीत ने भारतीय एक्सा लाइफ इंश्योरेंस कंपनी की पोलिसी ली हुई थी। इस पोलिसी के संबंध में अक्सर उनके पास फोन आते रहते थे। सितंबर 2019 में उनके पास एक काल आया।

काल करने वाले ने कहा कि ग्राहक रिपोर्ट करने के लिए 50 हजार रुपये देने होंगे। यदि यह पैसा नहीं दिया, तो पहले से बनाई पोलिसी का लाभ नहीं मिलेगा। काल करने वाले ने सुरजीत को अपना नाम अभिषेक बंसल बताया। खुद को वह भारतीय एक्स लाइफ इंश्योरेंस कंपनी का सलाहाकार बता रहा था। आरोपित की बातों में आकर उसे डेबिट कार्ड का नंबर व ओटीपी बताया था। जिसके बाद खाते से 48 हजार 923 रुपये कट गए थे।

इसके बाद फिर अभिषेक बंसल व एक अन्य रवि बजाज बीच-बीच में काल करते रहे। इस तरह से 19 सितंबर 2019 से 19 मार्च 2020 तक खाते से 11 लाख 18 हजार 629 रुपये साफ हो गए। यह पैसे भी अलग-अलग तारीखों में निकाले गए। दोनों आरोपित अभिषेक व रवि बजाज खुद को इंश्योरेंस कंपनी का सलाहाकार बता रहे थे। अारोप है कि दोनों आरोपितों ने डेबिट कार्ड का नंबर व ओटीपी लेकर खाते से पैसे साफ कर दिए।

chat bot
आपका साथी