फुफेरे भाई की फर्जी फेसबुक आइडी से मैसेज भेज 99 हजार रुपये ठगे

जागरण संवाददाता पानीपत किशनपुरा के युवक को फुफेरे भाई की फर्जी फेसबुक आइडी से मै

By JagranEdited By: Publish:Fri, 11 Jun 2021 06:22 PM (IST) Updated:Fri, 11 Jun 2021 06:22 PM (IST)
फुफेरे भाई की फर्जी फेसबुक आइडी से मैसेज भेज 99 हजार रुपये ठगे
फुफेरे भाई की फर्जी फेसबुक आइडी से मैसेज भेज 99 हजार रुपये ठगे

जागरण संवाददाता, पानीपत : किशनपुरा के युवक को फुफेरे भाई की फर्जी फेसबुक आइडी से मैसेज भेजकर फोन पे अकाउंट नंबर लिया और 99 हजार रुपये निकाल लिए।

किशनपुरा के अजय कुमार ने पुलिस को शिकायत दी कि सात जून को 10:45 बजे फेसबुक एप माध्यम से फुफेरे भाई डा. राजेश रंगा के मैसेज आए। बताया कि कुछ पेमेंट आनी है। उसके खाते में रुपये नहीं आ रहे। एक व्यक्ति की काल आएगी अपना फोन पे अकाउंट नंबर बता देना। एक व्यक्ति ने काल कर उससे डिटेल ली और फोन पे के माध्यम से पैसे भेजने की रिक्वेस्ट भेजी। रिक्वेस्ट स्वीकार करते ही उसके मोबाइल पर खाते से 20-20 हजार, 50 हजार और 9000 रुपये कटने का मैसेज आया। उसने फुफेरे भाई डा. राजेश को काल कर पूछा तो भाई ने बताया कि उसने फेसबुक पर ऐसी आइडी नहीं बना रखी है। न ही उसने कोई मैसेज भेजा है। इसके बाद से ठग का फोन नंबर बंद था। मदद के बहाने शिक्षिका का डेबिट कार्ड बदलकर खाते से निकाले 1.22 लाख रुपये जागरण संवाददाता, पानीपत : एनएफएल टाउनशिप की शिक्षिका से एटीएम से रुपये न निकलने पर मदद के बहाने ठग ने डेबिट कार्ड बदला और 1 लाख 22 हजार 420 रुपये निकाल लिए। महिला आसपास क्षेत्र में ठग को तलाशती रही, लेकिन सुराग नहीं मिल पाया।

एनएफएल टाउनशिप की बबीता ने पुलिस को शिकायत दी कि वह सरकारी स्कूल में शिक्षिका हैं। नांगलखेड़ी स्थित एचडीएफसी बैंक के एटीएम से रुपये निकालने गई थीं। एटीएम के केबिन में पहले ही तीन युवक खड़े थे। वह मशीन में अपना डेबिट कार्ड डालने लगीं तो डला नहीं। तभी पास खड़े युवक ने उनके हाथ से डेबिट कार्ड लेकर कोशिश करने की बात कहकर कार्ड डाल दिया। इसके बाद युवक ने पिन डालने के लिए कहा और वहां से चला गया। उन्होंने पिन डाला, लेकिन मशीन ने पिन गलत बताया। उन्होंने कार्ड बाहर निकाला तो वह उनका नहीं था। तभी मोबाइल पर रुपए कटने के कई मैसेज आए। तब तक उनके अकाउंट से 1 लाख 22 हजार 420 रुपए कट चुके थे। सेक्टर-29 थाना पुलिस सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगाल रही है।

chat bot
आपका साथी