एसबीआइ की शाखा 30 हजार की ठगी, सीएलजी ने पीड़ित को 10 हजार दिलवाए

एसबीआइ (स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ) की बबैल रोड शाखा में एक मजदूर से तीस हजार रुपये ठग लिए गए।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Mar 2018 02:24 AM (IST) Updated:Wed, 21 Mar 2018 02:24 AM (IST)
एसबीआइ की शाखा 30 हजार की ठगी, सीएलजी ने पीड़ित को 10 हजार दिलवाए
एसबीआइ की शाखा 30 हजार की ठगी, सीएलजी ने पीड़ित को 10 हजार दिलवाए

जागरण संवाददाता, पानीपत: एसबीआइ (स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ) की बबैल रोड शाखा में एक मजदूर से 30 हजार रुपये की धोखाधड़ी कर ली गई। सीएलजी (सामाजिक समन्वयक समिति) ने बैंक से मजदूर के 10 हजार रुपये दिलवा दिए हैं।

बिहार के जिला गोपालगंज के गांव रेवतिया निवासी बलम किशोर ¨सह, फिलहाल दलबीर नगर में रहता है। उसने एसपी को दी शिकायत में बताया कि वह मजदूरी करके परिवार का भरण पोषण करता है। एक साल पहले उसने एसबीआइ की बबैल रोड शाखा में खाता खुलवाकर 70 हजार रुपये जमा कराए थे। वह बैंक से 40 हजार रुपये निकलवाने गया था। तभी कर्मचारी प्रेम ने दो फार्म पर अंगूठे लगवा लिए। उसने 40 हजार रुपये निकलवा लिए। बाकी के 30 हजार रुपये उसके प्रेम ने निकाल लिए। उसने प्रेम से पूछा तो वह बोला कि एक-दो दिन में रुपये लौटा देगा। वह एक साल से बैंक के चक्कर काट रहा है लेकिन उसे रुपये नहीं मिले हैं। इस बारे में एसबीआइ के शाखा प्रबंधक सुबोध कुमार ¨सह ने बताया कि बलम किशोर को 10 हजार रुपये लौटा दिए गए हैं। पांच हजार रुपये भी जल्द दे दिए जाएंगे।

सीएलजी ने किया प्रयास, बलम को मिली राहत

एसपी राहुल शर्मा ने बलम की शिकायत सीएलजी को अग्रसित कर दी। इसके बात सीएलजी के चेयरमैन प्रेम गिरधर, सदस्य कंचन सागर, विकास आहुजा, अशोक राय, सतीश चौधरी और रश्मि अखौरी ने मामले की जांच की। एसबीआइ के अधिकारियों व जिस जीरो मास कंपनी की ओर से बलम का बैंक की शाखा में खाता खुलवाया था, उसके अधिकारियों से बात की। इसके बाद ही बैंक ने बलम के 20 हजार रुपये लौटाने का वादा किया। चेयरमैन गिरधर ने बताया कि बैंक की ओर से बलम को 10 हजार रुपये लौटा दिए हैं। बाकी के रुपये भी जल्द ही उसे मिल जाएंगे।

chat bot
आपका साथी