मूक-बधिर को तीन लाख रुपये का लोन दिलाने का झांसा देकर 1.83 लाख रुपये ठगे

गंगाराम कालोनी के मूक-बधिर ने फास्ट फूड का काम बढ़ाने के लिए तीन लाख रुपये के लोन के लिए आनलाइन संपर्क किया। ठग ने वाट्सएप से चेटिग कर 1.83 लाख रुपये ठग लिए।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 08:20 AM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 08:20 AM (IST)
मूक-बधिर को तीन लाख रुपये का लोन दिलाने का झांसा देकर 1.83 लाख रुपये ठगे
मूक-बधिर को तीन लाख रुपये का लोन दिलाने का झांसा देकर 1.83 लाख रुपये ठगे

जागरण संवाददाता, पानीपत : गंगाराम कालोनी के मूक-बधिर ने फास्ट फूड का काम बढ़ाने के लिए तीन लाख रुपये के लोन के लिए आनलाइन संपर्क किया। ठग ने वाट्सएप से चेटिग कर 1.83 लाख रुपये ठग लिए। पीड़ित पहले ही बोल-सुन नहीं पाता है। अब वह ठगी का शिकार भी हो गया है।

गंगाराम कालोनी के दीपू ने बताया कि उनके चाचा 30 वर्षीय राजीव शर्मा 11वीं पास हैं। अंग्रेजी व हिदी पढ़ लेते हैं। शादी के बाद चाचा ने रामस्वरूप चौक पर फास्ट फूड का काम शुरू किया। चाचा फूड वाहन बनाना चाहते थे। इसलिए लोन लेने की जरूरत थी। 18 जुलाई को चाचा के मोबाइल फोन पर लोन का एक मैसेज आया। चेटिंग की तो युवक ने बताया कि उसका नाम संजय है, जो कि इंडिया बुल्स धनी लोन फाइनेंस कंपनी में काम करता है। विश्वास दिलाने के लिए युवक ने कंपनी का आइ कार्ड व आधार कार्ड भेज दिया। इसके बाद चाचा ने 20 जुलाई को तीन लाख रुपये के लोन के लिए पैन कार्ड, आधार कार्ड और अन्य दस्तावेज भेज दिए। ठग के कहने पर 2500 फीस भी भेज दी। ठग ने फर्जी स्वीकृति पत्र भी भेज दिया। लोन की राशि तीन लाख, पांच साल की अवधी के लिए और किस्त 5661 रुपये बताई। ठग ने अलग-अलग किस्त के नाम से 29 जुलाई को 1 लाख 83 हजार 470 रुपये ठग लिए। चाचा को तीन लाख रुपये का लोन नहीं मिला। ठग कागजात की जांच के लिए और 9500 रुपये मांगने लगा। शक होने पर चाचा ने रुपये नहीं जमा कराए। ठग ने लोन पास न होने की भी धमकी दी। ठग ने सारी कमाई को लूट लिया है। पुराना औद्योगिक थाना प्रभारी कमलजीत ने बताया कि मामला दर्ज कर लिया है। साइबर सैल के जरिये ठग का पता लगाने की कोशिश की जा रही है।

chat bot
आपका साथी