जितने का लोन था, उससे ज्‍यादा की तो ठगी कर ली, जानिये मामला, आप भी रहें सावधान

पानीपत में ठगी का मामला सामने आया है। पानीपत के कुटानी रोड निवासी नरेश कुमार से हुई ठगी। फाइल चार्ज के नाम पर पैसे वसूले जाते रहे। दो लाख रुपये का लोन दिलाना था दो लाख 15 हजार रुपये ठग लिए गए।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 05:51 PM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 05:51 PM (IST)
जितने का लोन था, उससे ज्‍यादा की तो ठगी कर ली, जानिये मामला, आप भी रहें सावधान
पानीपत में लोन दिलाने के नाम पर ठगी की वारदात।

पानीपत, जेएनएन। दो लाख रुपये का लोन दिलाने का झांसा दे ठग ने वार्ड 11 निवासी नरेश कुमार से 2.15 लाख रुपये ठग लिए। फाइल चार्ज के नाम से शुरू हुई ठगी की रकम धीरे-धीरे लोन की रकम से भी ज्यादा बढ़ गई। रुपये वापस मांगने पर ठग ने इन्‍कार कर दिया तो पीड़ित ने पुलिस को शिकायत दी। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ केस दर्ज कर तलाश शुरू कर दी है।

वार्ड 11 कुटानी रोड निवासी नरेश कुमार ने बताया कि 5 फरवरी को उसके पास एक अंजान नंबर से काल आई। ठग ने खुद को रिलायंस कंपनी का लोन एजेंट बताया और उसका दो लाख रुपये का लोन करने की पेशकश की। दोस्त राजेश निवासी खुखराना ने उसके खाते के माध्यम से रुपये जमा कराने शुरू कर दिए। फाइल चार्ज के नाम पर 3250 रुपये मांगे तो ठग के झांसे में आकर उसने रुपये जमा करा दिए।

इस तरह धीरे धीरे हुई ठगी

फिर ठग ने अलग-अलग प्रोसेसिंग चार्ज के नाम पर कभी 12800, कभी 18000, कभी 10000 तो कभी 19850 रूपये जमा करा लिए। उन्होंने ठग के झांसे में आकर डेढ़ लाख से ज्यादा रकम उसके बताए खातों में जमा करा दी तो ठग ने 42450 रुपये जमा कराए। अब ठग उससे 57 हजार रुपये खाते में जमा कराने की मांग कर रहा है। जबकि वह पहले ही ठग के खाते में 2.15 लाख रुपये जमा करा चुका है। जांच अधिकारी ने बताया कि आरोपित की तलाश जारी है। जल्द ही आरोपित को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

बढ़ रही आनलाइन ठगी

पानीपत में आनलाइन ठगी के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। डेबिट कार्ड बंद होने वाला है, ये कहकर ओटीपी नंबर मांग लेते हैं और ठग लेते हैं। कई बार तो बिना ओटीपी नंबर दिए भी ठगी हो जाती है। ओएलएक्‍स पर खरीद के नाम पर ठगी हो रही है। इसलिए सतर्क रहें।

chat bot
आपका साथी