एडमिशन प्रक्रिया में बदलाव, 25 अक्टूबर तक फिजिकल वेरिफिकेशन करा सकेंगे विद्यार्थी

प्रदेश में हाल में चल रही एडमिशन प्रक्रिया में बदलाव का दौर लगातार जारी है। चाहे यूजी व पीसी कोर्स की हो या औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों में चल रही एडमिशन प्रक्रिया हो। ऐसे में शिक्षण संस्थानों में एडमिशन पाने का विद्यार्थियों का इंतजार लंबा होता जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 10:21 PM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 10:21 PM (IST)
एडमिशन प्रक्रिया में बदलाव, 25 अक्टूबर तक फिजिकल वेरिफिकेशन करा सकेंगे विद्यार्थी
एडमिशन प्रक्रिया में बदलाव, 25 अक्टूबर तक फिजिकल वेरिफिकेशन करा सकेंगे विद्यार्थी

जागरण संवाददाता, पानीपत : प्रदेश में हाल में चल रही एडमिशन प्रक्रिया में बदलाव का दौर लगातार जारी है। चाहे यूजी व पीसी कोर्स की हो या औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों में चल रही एडमिशन प्रक्रिया हो। ऐसे में शिक्षण संस्थानों में एडमिशन पाने का विद्यार्थियों का इंतजार लंबा होता जा रहा है। हाल में औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों में चल रही एडमिशन प्रक्रिया में भी बदलाव किया गया है। जबकि शुक्रवार को दूसरी मेरिट सूची भी जारी की जा चुकी है। ऐसे लगातार होते बदलाव से विद्यार्थी भी असमंजस में हैं। कब क्या बदलाव हो जाए, उन्हें भी समझ नहीं आ रहा।

कौशल विकास एवं औद्योगिक प्रशिक्षण विभाग की ओर से एडमिशन प्रक्रिया में कई बदलाव किए गए हैं। इसमें दूसरी मेरिट सूची में नाम आने वाले विद्यार्थियों द्वारा फिजिकल वेरिफिकेशन कराने की तिथि को 24 से बढ़ाकर 25 अक्टूबर तक कर दिया गया है। वहीं तीसरे राउंड के दौरान आवेदन के लिए पोर्टल अब 28 से 30 अक्टूबर तक पोर्टल खोला जाएगा। इसमें भी एक दिन की समयावधि बढ़ाई गई है। इसी तरह तीसरी मेरिट सूची में नाम आने वाले विद्यार्थी अब छह की बजाय सात नवंबर तक फिजिकल वेरिफिकेशन करा सकेंगे। हालांकि संयुक्त निदेशक संजीव शर्मा ने उक्त वेरिफिकेशन को तीन नवंबर तक पूरा करने का प्रयास करने के निर्देश दिए हैं।

राजकीय आइटीआइ पानीपत के प्रिसिपल डा. कृष्ण कुमार ने बताया कि एडमिशन प्रक्रिया में कुछ बदलाव हुआ है। इस बारे आवेदन करने वाले विद्यार्थियों को बताया जा रहा है। उन्होंने बताया कि शुक्रवार को एडमिशन को लेकर दूसरी मेरिट सूची भी विभाग की ओर से जारी कर दी गई। बदलाव के बाद अब ऐसे रहेगा आगे का शेड्यूल

--दूसरी मेरिट सूची --22 अक्टूबर

--सूची में नाम आने वाले विद्यार्थी 22 से 25 अक्टूबर तक फिजिकल वेरिफिकेशन करा सकेंगे।

--फीस 26 अक्टूबर तक जमा करा सकेंगे।

--तीसरे राउंड के लिए खाली सीट की होगी अलाटमेंट 28 अक्टूबर को होगी।

--आवेदन के लिए 28 से 30 अक्टूबर तक पोर्टल खोला जाएगा।

--तीसरी मेरिट सूची दो नवंबर को जारी होगी।

--सूची में नाम आने वाले विद्यार्थी दो से सात नवंबर तक फिजिकल वेरिफिकेशन करा सकेंगे।

--फीस जमा करा सकेंगे--दो से आठ नवंबर तक।

--चौथे राउंड के लिए खाली सीट की होगी अलाटमेंट--10 नवंबर को।

--आवेदन के लिए खोला जाएगा पोर्टल--10 से 12 नवंबर

--चौथी मेरिट सूची--15 नवंबर

--सूची में नाम आने वाले विद्यार्थी 15 से 17 नवंबर तक फिजिकल वेरिफिकेशन करा सकेंगे।

--फीस जमा करा सकेंगे 15 से 18 नवंबर तक।

chat bot
आपका साथी