समालखा के अस्पताल में लगेंगे सीसीटीवी कैमरे

उपमंडल अस्पताल अब सीसीटीवी कैमरों की जद में होगा। दो दर्जन नए कैमरे पहले आ चुके हैं। सीएमओ से अतिरिक्त कैमरों की मांग की गई है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Jan 2021 08:33 AM (IST) Updated:Sat, 16 Jan 2021 08:33 AM (IST)
समालखा के अस्पताल में लगेंगे सीसीटीवी कैमरे
समालखा के अस्पताल में लगेंगे सीसीटीवी कैमरे

जागरण संवाददाता, समालखा : उपमंडल अस्पताल अब सीसीटीवी कैमरों की जद में होगा। दो दर्जन नए कैमरे पहले आ चुके हैं। सीएमओ से अतिरिक्त कैमरों की मांग की गई है। दंत चिकित्सक के खाली पदों को भरने और नई एक्सरे मशीन के बारे में भी लिखा उच्चाधिकारी को लिखा गया है।

उपमंडल अस्पताल को चालू हुए 14 माह हो गए हैं। अभी तक सीसीटीवी कैमरे नहीं लगे हैं, जबकि दो दर्जन कैमरे पिछले साल से आए पड़े हैं। नए भवन में शिफ्टिग के कारण उसे नहीं लगाया गया था। अस्पताल में भवनों और कमरों की संख्या बढ़ने से यहां अधिक कैमरों की जरूरत हो गई है। नए कैमरों की खेप आने के बाद सभी को एक साथ लगाया जाएगा। सुंदरीकरण और मरीजों की सुविधा के लिए हरे-पीले रंग की पट्टी सहित संकेतक बोर्ड भी लगाए जाएंगे। रैबीज, कफ सिरप आदि दवाइयों की कमी भी दूर होगी।

दंत चिकित्सक की मांग

अस्पताल में विगत 14 माह से दंत चिकित्सक नहीं है, जबकि यहां प्रतिदिन करीब 200 की ओपीडी है। जिनमें दर्जन के करीब मरीज दंत रोग से पीड़ित होते हैं। शिफ्टिग के बाद एक दंत चिकित्सक की यहां ड्यूटी लगी थी, लेकिन उनका समय छुट्टी और तबादले में बीत गया। आठ माह से यहां दांत के डॉक्टर नहीं हैं। सीएमओ ने गत दिवस दंत चिकित्सक भेजने का भरोसा भी दिया था, लेकिन कोई नहीं आया। यहां की एक्सरे मशीन कंडम हालत में है। आपरेटर भी नहीं है। अस्पताल के शहर से बाहर होने से मरीजों को भारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है।

उच्चाधिकारी से कर चुके हैं आग्रह: एसएमओ

एसएमओ संजय अंतिल ने बताया कि दांत के डाक्टर और कैमरों के लिए उच्चाधिकारी को लिखा गया है। एक्सरे मशीन कंडम हो चुकी है। इसे कंडम घोषित करने के लिए कंपनी के इंजीनियर को बुलाया गया है। दवाई सहित सभी समस्याओं से उच्चाधिकारी को अवगत करा दिया गया है।

chat bot
आपका साथी