400 करोड़ का कर्जदार है मस्ताना राइस मिल, सीबीआइ पहुंची राइस मिल मालिकों में हड़कंप

मस्ताना राइस मिल पर सीबीआइ ने छापा मारा। इसके बाद रिकॉर्ड खंगाला। रिजर्व बैंक के अधिकारियों की टीम भी मौजूद रही। सीबीआइ के छापे से राइस मिलरों में हड़कंप मच गया।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Fri, 28 Feb 2020 01:18 PM (IST) Updated:Fri, 28 Feb 2020 01:18 PM (IST)
400 करोड़ का कर्जदार है मस्ताना राइस मिल, सीबीआइ पहुंची राइस मिल मालिकों में हड़कंप
400 करोड़ का कर्जदार है मस्ताना राइस मिल, सीबीआइ पहुंची राइस मिल मालिकों में हड़कंप

पानीपत/कैथल, जेएनएन। बहुचर्चित धान घोटाले को लेकर जहां सरकार में घमासान मचा है, वहीं कैथल में कुरुक्षेत्र रोड पर स्थित मस्ताना राइस मिल में बृहस्पतिवार को सीबीआइ की टीम ने छापेमारी की। एक साथ दो टीमों ने हुडा सेक्टर स्थित निवास और मिल में कार्रवाई की। रिजर्व बैंक के अधिकारी और बैंक की तरफ से वकील भी इस कार्रवाई में मौजूद रहे। 

सुबह करीब 10 बजे शुरू हुई कार्रवाई देर शाम तक जारी रही। इस दौरान टीम ने पूरा रिकार्ड खंगाला। राइस मिल में किसी भी कर्मचारी को अंदर से बाहर और बाहर से अंदर नहीं आने दिया। बताया जा रहा है कि राइस मिल का बैंकों के साथ करोड़ों रुपये का लेनदेन है, इसी के चलते इस तरह की कार्रवाई हुई है। इस मिलर पर बैंक का करीब 400 करोड़ रुपये का कर्ज बताया जा रहा है। सीबीआइ की टीम बुधवार शाम को ही कैथल पहुंच गई थी। 

 

करीब 25 से 30 साल पुराना है राइस मिल

यह राइस मिल करीब 25 से 30 सालों से चल रही है। बैंक की करोड़ों रुपये की राशि का भुगतान नहीं होने के कारण करीब एक साल से मिल बंद पड़ा था। मिङ्क्षलग के लिए इस मिल को किसी दूसरे राइस मिलर को किराये पर दिया हुआ था। आरबीआइ की तरफ मिल के बाहर सुरक्षा गार्ड भी तैनात किया गया है। इस राइस मिल की ओर से बैंक के साथ-साथ मंडी आढ़तियों की भी करोड़ों रुपये की राशि बकाया है। बैंकों से लिए गए करोड़ों रुपये के लोन का भुगतान नहीं होने के कारण सीबीआइ की टीम ने यहां छापेमारी की। मिल और निवास पर अलग-अलग गाडिय़ों में अधिकारी पहुंचे। जैसे ही टीम मिल में पहुंची तो वहां मौजूद कर्मचारियों को निर्देश दिए कि कोई भी व्यक्ति अंदर न आए और यहां मौजूद कर्मचारी बाहर न जाए। सीबीआइ की इस कार्रवाई को लेकर मिल में सन्नाटा सा पसरा रहा। अधिकारियों ने बंद कमरे में बैठकर रिकार्ड को खंगाला। 

सीबीआइ की कार्रवाई से व्यापारियों में मचा हड़कंप

मस्ताना राइस मिल में सीबीआइ की इस कार्रवाई से व्यापारियों में हड़कंप मचा रहा। जैसे ही व्यापारियों को इस कार्रवाई की जानकारी मिली तो वे एक दूसरे को फोन कर इसकी जानकारी जुटाते नजर आए। कई व्यापारियों ने इस कार्रवाई का विरोध करते हुए कहा कि एक तो पहले ही व्यापारी मंदी की मार झेल रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ सरकार मिलरों पर इस तरह की कार्रवाई कर व्यापार को ठप करने का काम कर रही है। 

chat bot
आपका साथी