एयरफोर्स परीक्षा में नकल गिरोह का मामला: दिल्‍ली सहित हरियाणा के कई जिलों में छापेमारी, 15 लोग पुलिस की रडार पर

हरियाणा में एयरफोर्स परीक्षा में नकल गिरोह के मामले में पुलिस ने चारों आरोपितों को साथ लेकर रोहतक सोनीपत के बरौदा और दिल्ली में आरोपितों की तलाश में छापामारी की। लैब संचालकों व साथियों का पता लगा रही पुलिस।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Tue, 20 Jul 2021 09:38 AM (IST) Updated:Tue, 20 Jul 2021 09:38 AM (IST)
एयरफोर्स परीक्षा में नकल गिरोह का मामला: दिल्‍ली सहित हरियाणा के कई जिलों में छापेमारी, 15 लोग पुलिस की रडार पर
हरियाणा में एयरफोर्स परीक्षा में नकल गिरोह मामला।

पानीपत, जागरण संवाददाता। एयरफोर्स में भर्ती के लिए आनलाइन परीक्षा में नकल कराने वाले गिरोह के सरगना सोनीपत के बरौदा गांव के रिक्की का मोबाइल फोन क्राइम इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (सीआइए-थ्री) खंगाल रही है। ये फोन ही गिरोह से जुड़े कई राज खोलेगा। फोन से ही पुलिस को पता चला है कि 17 युवकों के रोल नंबर नकल कराने के लिए कंप्यूटर लैब संचालकों को भेजे गए थे। इसकी रिकार्डिंग भी मिली है। फोन से ही पेपर में नकल कराने के कोड वर्ड भी मिले हैं।

वहीं सीआइए ने सोमवार को आरोपित रिक्की व उसके तीन साथियों को साथ लेकर सोनीपत के बरौदा, रोहतक और दिल्ली में कई जगह छापा मारकर गिरोह से जुड़े अन्य सदस्यों व लैब संचालकों की तलाश की है। आरोपित भूमिगत हैं। रोहतक और सोनीपत गिरोह के सदस्यों के अहम ठिकाने हैं। पुलिस की राडार पर 15 से ज्यादा लोग हैं। गिरोह के तार दिल्ली, चंडीगढ़, अंबाला सहित कई सेंटरों से जुड़े हुए हैं। जिस स्कूल में ये गिरोह पकड़ा गया, वो भाजपा के आइटी सेल के जिला प्रभारी आशीष सिंधू का है। सिंधू से भी पूछताछ होगी।

परिचितों व रिश्तेदारों को भी झांसे में लेते थे

पुलिस के अनुसार रिक्की व उसके तीन साथी अपने रिश्तेदारों और परिचितों को भी झांसे में लेते थे कि उनके बच्चों को एयरफोर्स, दिल्ली पुलिस व नेवी में भर्ती का टेस्ट पास करवा देंगे। टेस्ट पास कराने के तीन और भर्ती कराने के छह लाख रुपये लेते थे। कई लोगों को कमीशन देने का भी लालच देते थे। कंप्यूटर लैब संचालक तीन लाख में से डेढ़ लाख रुपये लेते थे। पुलिस परीक्षा देने वाले युवकों से भी पूछताछ करेगी।

यह है मामला

सीआइए-थ्री प्रभारी इंस्पेक्टर अनिल छिल्लर की टीम ने शनिवार को निजामपुर गांव के सामने जीटी रोड स्थित वी न्यू मार्डन सीनियर सेकेंडरी स्कूल की निर्माणाधीन लैब में बैठकर एयरफोर्स में भर्ती के लिए आनलाइन परीक्षा में नकल कराते बरौदा गांव के रिक्की, रोहतक के आसन धर्मबीर, हिसार के गामड़ा गांव के जितेंद्र और दादरी के हड़ौदी गांव के अमित को गिरफ्तार किया था। आरोपितों के कब्जे से 25 ब्लूटूथ, मोबाइल फोन और सेल बरामद किए। चारों आरोपित छह दिन की पुलिस रिमांड पर है। स्कूल भाजपा के आइटी सेल के जिला प्रभारी आशीष सिंधू का है। पुलिस सिंधू से भी पूछताछ करेगी।

chat bot
आपका साथी