विरोध के दौरान किसानों ने डीएसपी पर फेंका पुत‍ला, चोटिल, 17 पर हत्‍या की कोशिश का केस

भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष और प्रवक्ता सहित 17 पर हत्या के प्रयास का केस दर्ज। शाहाबाद में पुतला फेंकने के दौरान डीएसपी आत्मा राम को मारी थी चोट। डीएसपी के हाथ पर आई है गहरी चोट।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Mon, 26 Oct 2020 01:59 PM (IST) Updated:Mon, 26 Oct 2020 01:59 PM (IST)
विरोध के दौरान किसानों ने डीएसपी पर फेंका पुत‍ला, चोटिल, 17 पर हत्‍या की कोशिश का केस
भारतीय किसान यूनियन के प्रदेशाध्‍यक्ष सहित 17 पर केस दर्ज।

पानीपत/कुरुक्षेत्र, जेएनएन। भारतीय किसान यूनियन क प्रदेशाध्यक्ष व प्रवक्ता सहित 17 लोगों पर कुरुक्षेत्र के शाहाबाद थाना पुलिस ने हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया है। आरोप है कि उक्त लोगों ने डीएसपी पर ट्रैक्टर-ट्राली चढ़ाकर उन्हें जान से मारने का प्रयास किया और सरकारी ड्यूटी में बाधा पहुंचाई।

भाकियू ने रविवार को मुख्यमंत्री के राजनीतिक सचिव कृष्ण बेदी के निवास पर प्रदर्शन कर पुतला फूंका था। शिकायत में आरोप लगाया है कि भाकियू नेताओं ने उन पर ट्रैक्टर-ट्राली चढ़ाने का प्रयास किया, जिससे वे चोटिल हो गए थे। इस दौरान एक किसान भी चोटिल हुआ था। आरोपितों ने उनकी सरकारी ड्यूटी में बाधा पहुंचाते हुए हत्या का प्रयास किया। पुलिस ने मामले में भाकियू प्रदेशाध्यक्ष गुरनाम सिंह चढुनी, प्रवक्ता राकेश बैंस, गांव मामू माजरा निवासी जसबीर, राम नगर निवासी बलकार सिंह, रायपुर निवासी पिंटू, दाऊ माजरा निवासी राजबीर सिंह, खरींडवा निवासी बलकार सिंह, कलाल माजरा निवासी कृष्ण कुमार, मथाना निवासी कर्म सिंह, पाडलू निवासी तरसेम, खानपुर निवासी हरकेश, पाडलू सतपाल, ढोला माजरा निवासी बाला राम, रामनगर निवासी अर्जुन, मछरौली निवासी छाेटू राम, बाबैन निवासी लाल चंद व शाहाबाद निवासी पवन कुमार के खिलाफ हत्या के प्रयास, सरकारी ड्यूटी में बाधा व अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

पहले भी मुकदमें दर्ज

भाकियू ने 10 सितंबर को पिपली अनाज मंडी में प्रदेश स्तरीय रैली की थी। इससे पहले पुलिस ने किसानों को पिपली चौक पर रोकने का प्रयास किया था। पुलिस को यहां किसानों पर लाठीचार्ज करना पड़ा था। पुलिस ने इसमें चार मुकदमें दर्ज किए थे। एक मुकदमा शाहाबाद में एसडीएम डा. किरण सिंह पर ट्रैक्टर चढ़ाने का प्रयास किया था। शाहाबाद में ही एक अन्य मुकदमा भाकियू के प्रदेशाध्यक्ष गुरनाम सिंह चढूनी पर दर्ज किया था। अब एक और मुकदमा उन पर दर्ज किया गया है।

chat bot
आपका साथी