Farmers Protest News: कुरुक्षेत्र में भारतीय किसान यूनियन के नेताओं और किसानों सहित हजारों पर केस, जानिए कौन-कौन सा मामला

पिहोवा के टयूकर बार्डर पर पंजाब के किसानों और पुलिस में हुआ आमना सामना।

भारतीय किसान यूनियन के नेताओं और किसानों पर कुरुक्षेत्र के अलग-अलग थानों में केस दर्ज किए गए। सैंकड़ों लोगों पर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया। हत्या के प्रयास सरकारी आदेशों की अवहेलना सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाना व सरकारी ड्यूटी में बाधा सहित अन्य धाराओं में केस दर्ज हुआ।

Publish Date:Fri, 27 Nov 2020 11:49 AM (IST) Author: Anurag Shukla

पानीपत/कुरुक्षेत्र, जेएनएन। भारतीय किसान यूनियन के नेताओं व किसानों पर पुलिस ने शाहाबाद व पिहोवा थाने में  हत्या के प्रयास, सरकारी आदेशों की अवहेलना, सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाना व सरकारी ड्यूटी में बाधा सहित अन्य धाराओं में केस दर्ज किए हैं। शाहाबाद में दो मामले दर्ज किए गए। एक मामले में भाकियू के प्रदेशाध्यक्ष गुरनाम सिंह चढुनी, प्रेस प्रवक्ता राकेश बैंस सहित छह लोगों पर केस हुआ, जबकि दूसरे मामले में हजारों किसानों पर केस दर्ज किया गया। पिहोवा में छह किसान नेताओं सहित 600 किसानों पर केस दर्ज किया गया है। 

शाहाबाद थाना प्रभारी देवेंद्र कुमार ने शिकायत दर्ज कराई कि भारतीय किसान यूनियन के प्रदेशाध्यक्ष गुरनाम सिंह चढुनी, प्रेस प्रवक्ता राकेश बैंस, जसबीर सिंह, बलकार सिंह, जसबीर ने राष्ट्रीय राजमार्ग पर गांव त्योड़ा के समीप लगाए नाके के बैरियर तोड़ दिए। ट्रैक्टर-ट्राली पुलिस कर्मचारियों पर चढ़ाने का प्रयास किया। भाकियू नेताओं ने सरकारी ड्यूटी में बाधा पहुंचाई, सरकार के आदेशों की अवहेलना की और सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया। भाकियू नेताओं के खिलाफ आपदा प्रबंधन एक्ट का उल्लंघन करने के आरोप में भी केस दर्ज किया गया है।

दूसरे मामले में शाहाबाद थाना प्रभारी देवेंद्र कुमार ने हजारों अज्ञात किसानों पर भी राष्ट्रीय राजमार्ग पर गांव त्योड़ा थेह के समीप लगाए नाके के बैरियर तोड़ने, ट्रैक्टर-ट्राली पुलिस कर्मचारियों पर चढ़ाने के प्रयास का केस दर्ज किया। भाकियू नेताओं ने सरकारी ड्यूटी में बाधा पहुंचाई, सरकार के आदेशों की अवहेलना की और सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया। भाकियू नेताओं के खिलाफ आपदा प्रबंधन एक्ट का उल्लंघन करने के आरोप में भी केस दर्ज किया गया है। 

तीसरे मामले में पिहोवा थाना प्रभारी विक्रांत ने पिहाेवा थाने में शिकायत दर्ज कराई कि भाकियू नेता नरेंद्र सिंह, जिला सचिव भूपेंद्र सिंह, गुरचरण सिंह, गुरमीत सिंह, इंद्रजीत सिंह संधू, अजीत सिंह व 500-600 किसानों ने पंजाब बार्डर पर गांव ट्यूकर नाके पर बैरियर को तोड़ा दिया। किसानों ने ट्रैक्टर-ट्राली किसानों पर चढ़ाने, सरकारी ड्यूटी में बाधा, सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने का केस दर्ज किया।

यह भी देखें: किसानों के प्रदर्शन पर भिड़े Punjab-Haryana के CM

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.