फिर निकला चावल घोटाले का जिन्‍न, तीन करोड़ का चावल न लौटने वाले मिल संचालकों पर केस दर्ज

हरियाणा में चावल घोटाले मामले में कार्रवाई शुरू हो गई है। सरकार को चूना लगाने वाले राइस मिल संचालकों पर कसने लगा शिकंजा। तीन करोड़ का चावल न लौटने वाले मिल संचालकों पर केस दर्ज कर लिया गया हैै।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 09:54 AM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 09:54 AM (IST)
फिर निकला चावल घोटाले का जिन्‍न, तीन करोड़ का चावल न लौटने वाले मिल संचालकों पर केस दर्ज
हरियाणा में चावल घोटाले मामले मेें केस दर्ज।

करनाल, जेएनएन। मीलिंग कर चावल डिलिवरी करने की आड़ में सरकार को चूना लगाने वाले राइस मिल संचालकों पर शिकंजा कसना शुरू हो गया है। न केवल ऐसे मिलों की पहचान की जा रही है बल्कि कानूनी कार्रवाई भी अमल में लाई जा रही है।

ऐसा ही एक मामला कुंजपुरा में सामने आया है, जहां स्थित राइस मिल पर करीब तीन करोड़ रुपये का सरकार को चूना लगा देने के आरोप है। खाद्य एवं पूर्ति विभाग की ओर से पुलिस अधीक्षक गंगा राम पूनिया को शिकायत दी गई है, जिसमें आरोप लगाते हुए बताया गया कि  मैं चौधरी फूड के नाम से स्थित राइस मिल के संचालकों ने विभाग के साथ सरकारी धान वर्ष 2015-16 में धान की मीलिंग के लिए एग्रीमेंट किया था। जिसके अनुसार सीएमआर के लिए 82791 किंवटल धान अलॉट की गई। जिसका चावल तैयार कर नियमानुसार सरकार को दिया जाना था।

मिल संचालकों ने कुछ चावल तो दिया जबकि तीन करोड़ 19 लाख 40 हजार 857 रुपये का चावल आज तक नहीं दिया गया। यहां तक कि इसे खुर्दबुर्द कर दिया गया। आरोपित मिल संचालकों ने सरकार को उक्त वित्तिय नुकसान पहुंचाया है। एसपी के आदेश पर पुलिस ने शिकायत के आधार पर आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। एसएचओ कुंजपुरा मनीश कुमार का कहना है कि जल्द ही मामले की जांच पूरी कर ली जाएगी और आरोपित गिरफ्त में लिए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी