अंबाला में वकील की पत्नी पर फायरिंग करने का मामला गरमाया, सेना से रिटायर्ड कैप्टन समेत पांच पर केस दर्ज

नारायणगढ़ थाना पुलिस ने गौरव की शिकायत पर बलदेव अजीत शिव कुमार रिटायर्ड कैप्टन करनैल सिंह व राजेश कुमार पर केस दर्ज करके कार्रवाई शुरू कर दी है। शनिवार की रात को नारायणगढ़ के हुडा सेक्टर में रहने वाले गौरव गोयल अपने घर पर दोस्त के साथ बैठे थे।

Naveen DalalSun, 28 Nov 2021 08:10 PM (IST)
बदमाशों ने मार्च और अप्रैल माह में करीब 25 बार काल करके धमकियां दीं।

नारायणगढ़ (अंबाला), जागरण संवाददाता। एडवोकेट गौरव गोयल के घर पर उनकी पत्नी फायरिंग करने के मामले में सेना के रिटायर्ड कैप्टन समेत पांच लोग फंस गए हैं। आरोप है कि इन सभी ने मिलकर बदमाशों के जरिये न सिर्फ उनको धमकियां दिलवाईं, बल्कि उनकी पत्नी पर फायरिंग तक करवा दी। मामला जमीनी को लेकर है, जो गौरव ने कैप्टन से खरीदी थी। इसी को वापस करने या फिर उनको बेचने का दबाव बनाया जा रहा है, जिसके चलते यह वारदात हुई है।

पुलिस टीमों ने शुरू की बदमाशों की तलाश, अभी तक कोई सुराग पुलिस के हत्थे नहीं लगा

नारायणगढ़ थाना पुलिस ने गौरव की शिकायत पर बलदेव, अजीत, शिव कुमार, रिटायर्ड कैप्टन करनैल सिंह व राजेश कुमार पर केस दर्ज करके कार्रवाई शुरू कर दी है। उल्लेखनीय है कि शनिवार की रात को नारायणगढ़ के हुडा सेक्टर में रहने वाले गौरव गोयल अपने घर पर दोस्त के साथ बैठे थे। इसी दौरान उनकी पत्नी रूबी गाेयल मंदिर जाने की तैयारी कर रही थी कि घर की बेल बजी। रूबी गोयल ने गेट खोला तो बाइक वार बदमाशों, जिन्होंने मुंह ढका हुआ था, ने पूछा कि एडवोकेट गौरव गाेयल का घर है। इस पर हां करते ही इन बदमाशों ने फायरिंग कर दी। करीब पांच राउंड फायर किए गए, जिसके छर्रे रूबी गोयल के पांव में लगे और वे घायल हो गईं। वे तुरंत अपने घर के भीतर भाग आईं। बदमाश फायरिंग करने के बाद मौके से फरार हो गए।

यह दी है शिकायत

पुलिस को दी शिकायत में गौरव गोयल ने बताया कि उनको पहले भी इंटरनेशनल नंबर से लगातार धमकियां आ रही हैं, जिसकी एफआइआर शहजादपुर थाने में दस मार्च 2021 को दर्ज करवाई थी। इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं हुई। उन्होंने बताया कि उनको शक है कि उनके ऊपर जो हमला हुआ है, उसमें बलदेव, अजीत निवासी शहजादपुर (माजरा), शिव कुमार निवासी खानपुर ब्राहम्णा, कैप्टन करनैल सिंह निवासी बड़ागढ़ व राजेश कुमार निवासी नारायणगढ़ ने कराया है। इनके साथ जमीनी व रुपयों का विवाद है, जिसके चलते रंजिश चली आ रही है। नारायणगढ़ थाना पुलिस आगामी कार्रवाई कर रही है।

यह है जमीनी विवाद

गौरव गाेयल ने बताया कि कुछ समय पहले उन्होंने कैप्टन करनैल सिंह से उनकी जमीन का एक हिस्सा खरीदा था। जो हिस्सा उन्होंने खरीदा था, वह फ्रंट में आ गया, जबकि कैप्टन के पास जो हिस्सा था वह बैक में चला गया। इस कारण से जो हिस्सा गौरव के पास था, उसकी वेल्यू बढ़ गई, जबकि जो हिस्सा कैप्टन के पास था, उसकी वेल्यू कम हो गई। इसी कारण से यह सभी आरोपित उससे जमीन बेचने का दबाव बना रहे थे।

25 बार मिली धमकियां, 20 लाख मांगी थी रंगदारी

शिकायतकर्ता का कहना है कि इस जमीन को हथियाने के लिए आरोपितों ने किसी गैंग के माध्यम से उनको धमकियां तक दिलवाईं। इन बदमाशों ने मार्च और अप्रैल माह में करीब 25 बार काल करके धमकियां दीं। बदमाशों ने पांच लाख रुपये की पहले रंगदारी मांग, जबकि अंतिम काल 27 अप्रैल 2021 को आई थी, जिसमें बदमाशों ने 15 लाख रुपये की रंगदारी मांगी थी।

खुलेगा पुराना मामला

दस मार्च 2021 को शहजादपुर थाने में दर्ज मामले में जहां कोई आरोपित पकड़ा नहीं गया, वहीं पुलिस ने इस मामले को अनट्रेस कर दिया था। अब शिकायतकर्ता के घर पर उनकी पत्नी पर फायरिंग करने के मामले के साथ ही यह शहजादपुर थाने में दर्ज मामला भी खुलेगा। इस संबंध में नारायणगढ़ पुलिस सारा रिकार्ड ले रही है ताकि जांच को आगे बढ़ाया जा सके।

कभी कैप्टन के बेटे का केस भी लड़ा था

एडवोकेट गौरव गाेयल ने कभी कैप्टन करनैल सिंह के बेटे का केस भी लड़ा था। गौरव ने बताया कि कैप्टन के बेटे ने बिना तलाक दिए दूसरी शादी की थी, जिसका केस देखा था। इसके अलावा कुछ अन्य केस भी देखे थे। बाद में जमीनी खरीद फरोख्त में रंजिश के चलते विवाद बढ़ गया था।

जांच अधिकारी के अनुसार

तीन टीमें आरोपितों की तलाश में लगाई है, जबकि अभी कुछ सुराग नहीं लगा है। हर पहलू पर जांच की जा रही है। बदमाशों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

- विजय कुमार, एसएचओ नारायणगढ़ थाना

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.