पूर्व प्रधान के विरुद्ध मुकदमा प्रकरण : बार एसोसिएशन के पदाधिकारी आज देंगे डीसी को शिकायत

जिला बार एसोसिएशन के पूर्व प्रधान वेदपाल कादियान उनके पुत्र गौरव (एलएलबी छात्र) के विरुद्ध गंभीर धाराओं में दर्ज मामले को लेकर वकीलों में रोष कम नहीं हुआ है। वीरवार को वकील राज्य के मुख्यमंत्री मनोहर लाल गृहमंत्री अनिल विज के नाम ज्ञापन डीसी सुशील कुमार सावन को सौपेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 04:10 AM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 04:10 AM (IST)
पूर्व प्रधान के विरुद्ध मुकदमा प्रकरण : बार एसोसिएशन के पदाधिकारी आज देंगे डीसी को शिकायत
पूर्व प्रधान के विरुद्ध मुकदमा प्रकरण : बार एसोसिएशन के पदाधिकारी आज देंगे डीसी को शिकायत

जागरण संवाददाता, पानीपत : जिला बार एसोसिएशन के पूर्व प्रधान वेदपाल कादियान, उनके पुत्र गौरव (एलएलबी छात्र) के विरुद्ध गंभीर धाराओं में दर्ज मामले को लेकर वकीलों में रोष कम नहीं हुआ है। वीरवार को वकील राज्य के मुख्यमंत्री मनोहर लाल, गृहमंत्री अनिल विज के नाम ज्ञापन डीसी सुशील कुमार सावन को सौपेंगे।

बता दें कि इस प्रकरण के विरोध में वकील शनिवार से हड़ताल पर हैं। जिला बार एसोसिएशन के प्रधान शेर सिंह खर्ब ने बताया कि 11 सदस्यीय एग्जीक्यूटिव कमेटी की बैठक हो चुकी है। यह वकीलों के सम्मान की लड़ाई है। हमारी दो मांग हैं कि पिता-पुत्र के खिलाफ दर्ज मुकदमा खारिज हो और एएसपी पूजा वशिष्ठ सहित इस प्रकरण में आरोपित पुलिसकर्मियों के विरुद्ध एफआइआर होनी चाहिए। एसपी शशांक कुमार सावन को शिकायत दी गई है। पुलिस से उम्मीद नहीं है कि वह न्याय दे पाएगी। वीरवार को डीसी को ज्ञापन सौंपना है।

मुख्यमंत्री और राज्य के गृहमंत्री से भी मिलने का समय मांगा जाएगा। यहां से भी वकील पिता-पुत्र को न्याय नहीं मिला तो कोर्ट में इस्तगासा दायर की जाएगी। पिता-पुत्र के विरुद्ध इन धाराओं में मुकदमा दर्ज : जिला बार एसोसिएशन के पूर्व प्रधान वेदपाल कादियान व उनके पुत्र गौरव के विरुद्ध सेक्टर-29 थाना में मुकदमा दर्ज है। दोनों के विरुद्ध धारा 186, 332, 353, 506, 34 आइपीसी के तहत एफआइआर दर्ज की है।हालांकि, दोनों आरोपितों को सदर थाना लाकर 12 जून को जमानत दे दी गई है। हम जांच कर रहे हैं :

एसपी शशांक कुमार सावन ने बताया कि वकीलों की शिकायत मिली है। पूरे प्रकरण की जांच की जा रही है।

chat bot
आपका साथी