अंबाला में सेना की मेडिकल कोर में तैनात महिला कैप्टन फंदे पर लटकी मिली, पति एयरफोर्स में तैनात

अंबाला में सनसनीखेज मामला। महिला कैप्टन का शव अपने आवास पर पंखे से लगाए फंदे पर लटकता मिला। मायके वालों ने दहेज के लिए हत्या का आरोप लगाया है। पति वायुसेना में स्क्वाड्रन लीडर है और अंबाला कैंट में तैनात है।

By Umesh KdhyaniEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 11:57 AM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 04:34 PM (IST)
अंबाला में सेना की मेडिकल कोर में तैनात महिला कैप्टन फंदे पर लटकी मिली, पति एयरफोर्स में तैनात
महिला के मायके वालों ने ससुराल वालों पर दहेज मांगने का आरोप लगाया है।

अंबाला, जेएनएन। अंबाला में सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां भारतीय सेना की मेडिकल कोर में तैनात महिला कैप्टन ने फंदा लगा लिया। रेसकोर्स स्थिति अपने आवास पर पंखे से लगाए फंदे पर शव लटकता मिला। मायके वालों ने उसके ससुरालजनों पर दहेज के लिए हत्या का आरोप लगाया है। इससे मामला गरमा गया।

उल्लेखनीय है कि मृतका साक्षी का पति नवनीत भारतीय वायुसेना में स्क्वाड्रन लीडर है और अंबाला कैंट में तैनात है। बीसी बाजार पुलिस ने स्वजनों की शिकायत पर दहेज हत्या के तहत मामला दर्ज करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। मूल रूप से महिला दिल्ली की रहने वाली है, जबकि उसके स्वजन भी बीसी बाजार चौकी पहुंच गए हैं। जानकारी के अनुसार, नवनीत व साक्षी की शादी साल 2018 में हुई थी। दोनों रेसकोर्स स्थित मकान में रहते थे।

सेना अस्पताल में तोड़ा दम

सोमवार की सुबह रेसकोर्स स्थित क्वार्टर पर साक्षी ने पंखे से फंदा लगा कर सुसाइड कर लिया। कमरे में उसे लटकता देख नीचे उतारा गया और सेना अस्पताल लेकर पहुंचे। यहां पर साक्षी का उपचार शुरू कर दिया गया। लेकिन उपचार के दौरान ही उसकी मौत हो गई। महिला की मौत पर सेना अस्पताल की ओर से बीसी बाजार पुलिस चौक को सूचना दी गई। इसके बाद पुलिस सेना अस्पताल पहुंची और साक्षी का शव अपने कब्जे में लेकर आगामी कार्रवाई के लिए नागरिक अस्पताल अंबाला कैंट पहुंचाया।

मायके वालों का आरोप- दहेज के लिए हुई हत्या

जैसे ही साक्षी के स्वजनों को सूचना मिली, तो वे भी बीसी बाजार चौकी पर पहुंच गए। स्वजनों का आरोप है कि दहेज की डिमांड की जाती थी, जबकि मांग पूरी न होने पर प्रताड़ित किया जाता था। इसी कारण से उसकी हत्या कर दी गई। जाचं अधिकारी शिव कुमार का कहना है कि इस मामले में शिकायत ले ली गई है, जबकि आगामी कार्रवाई की जा रही है। मामले में मृतक महिला के पति नवनीत से भी पूछताछ की जाएगी।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी