हरियाणा के लोगों को रुपयों की बारिश का झांसा देकर फंसता था कैंडी बाबा, सामने आए काले कारनामे

कैंडी बाबा ने 30 लाख रुपये से एक करोड़ रुपये की बारिश करने का जाल फेंका था। पुलिस ने पीडि़त की शिकायत पर केस दर्ज कर लिया है। रुपये दोगुना व तिगुना करने का झांसा दे ठगी की।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Sun, 12 Jul 2020 09:51 AM (IST) Updated:Sun, 12 Jul 2020 09:51 AM (IST)
हरियाणा के लोगों को रुपयों की बारिश का झांसा देकर फंसता था कैंडी बाबा, सामने आए काले कारनामे
हरियाणा के लोगों को रुपयों की बारिश का झांसा देकर फंसता था कैंडी बाबा, सामने आए काले कारनामे

पानीपत/कुरुक्षेत्र, जेएनएन। थाना शाहाबाद के अंतर्गत गांव शरीफगढ़ में डेरा बाबा बडभाग सिंह का ठग बाबा राजेश उर्फ कैंडी बाबा पुलिस की गिरफ्त में है, लेकिन उसके काले कारनामे अभी भी सामने आ रहे हैं। शनिवार को पंचकूला निवासी एक व्यक्ति ने कैंडी बाबा पर 30 लाख रुपये की ठगी करने का मामला दर्ज कराया। पुलिस ने जिले में कैंडी पर छठा धोखाधड़ी का मामला दर्ज जांच आरंभ कर दी है। 

पंचकूला निवासी नसीब सिंह ने कहा कि उसका एक दोस्त ज्योतिष का कार्य करता है। वह अपने दोस्त के पास बैठा था। वहां पर एक महिला इंदु राणा आई। बातचीत में इंदु राणा ने बताया कि उसे एक बहुत बड़े तांत्रिक के बारे में पता है जो पैसों की बरसात करके डबल या ट्रिपल करता है। महिला ने उन्हें अपनी बातों में उलझाकर कहा कि वह उस तांत्रिक बाबा से उनको मिलवा देगी। अगर उन्हें पैसों की बारिश का डैमो देखना है तो वे उसके साथ चलें। अगले दिन तीनों एक गाड़ी में सवार होकर शाहाबाद गांव शरीफगढ़ के बाबा बडभाग सिंह के डेरे पर पहुंचे। कुछ देर बाद राजेश उर्फ कैंडी डेरे में आ गया।

राजेश कैंडी व इंदु राणा ने अलग होकर कुछ बातचीत की और उन्हें बातों में उलझा कर अपने दफ्तर में बैठाया, जहां पर काले रंग का लकड़ी का डिब्बा था। उसने उन्हें उस डिब्बे को मेज के ऊपर रखकर चेक करने के लिए दिखाया। वह डिब्बा खाली था और जिसने अपनी तांत्रिक विद्या से उर्दू में कुछ शब्द बोले और दोबारा डिब्बे को चेक करने के लिए कहा। जिसमें 10-10 रुपये के नोटों की पांच गड्डियां मिलीं। आरोपित ने उन तीनों को एक-एक गड्डी दे दी और दो गड्डी अपने पास रखकर बोला कि वह ऐसे ही पैसों की बारिश करता है। इंदु राणा ने कहा कि हमारा भी उद्धार कर दो जिससे हमारी जिंदगी सुधर जाए।

कैंडी ने कहा कि वह 25 लाख रुपये से अपना काम करता है और इससे 75 लाख रुपये तक की बारिश करता है। अगर इससे ज्यादा पैसों की बारिश हो जाती है तो यह आपकी किस्मत है। अगले दिन इंदु राणा ने फोन करके कहा कि उसने कैंडी बाबा से बात कर ली है और आप 25 लाख रुपये का इंतजाम कर लो और बाबा एक करोड़ रुपये तक की बारिश करेगा। अगले दिन उसने जैसे-तैसे 25 लाख का इंतजाम करके आरोपियों को दे दिए। उस दिन भी कैंडी बाबा ने अपने हाथों से पांच हजार रुपये की बारिश करके दिखाई और कहा कि यह तो प्रसाद है आप ले जाओ। इस तरह से उसके जाल में फंस कर पांच लाख रुपये और दे दिए। इसके बाद इंदु राणा व कैंडी बाबा ने उनका फोन उठाना बंद कर दिया। 

जिले में है कैंडी पर छठा मामला  

जिले में कैंडी पर धोखाधड़ी के पांच मामले पहले दर्ज हैं, अब पुलिस ने छठा मामला दर्ज किया है। थाना शाहाबाद प्रभारी विपिन कुमार का कहना है कि कैंडी के मामलों की जांच पुलिस की अपराध शाखा दो कर रही है। इस मामले की फाइल सीआइए को भेजी जाएगी।

chat bot
आपका साथी