बूथों की रिपोर्ट पर दिनभर जीत का गुणा-भाग

जागरण संवाददाता, पानीपत : मतदान की थकान दूर करने के बाद प्रत्याशियों ने मंगलवार को चाय की चुस्की पर कार्यकर्ताओं के साथ समीक्षात्मक बैठक की। परिवार के साथ भोजन किया। हलके के हर बूथ की रिपोर्ट लेकर हार-जीत का आकलन किया। भाजपा के साथ कांग्रेस और जजपा ने अपनी-अपनी समीक्षा की। विपक्ष के प्रत्याशी स्ट्रांग रूम की सुरक्षा के लिए गंभीर दिखे। अपनी-अपनी टीमों को स्ट्रांग रूम के बाहर तैनात कर दिया। आने-जाने वाली प्रत्येक गाड़ी पर उनकी कड़ी नजर है। कांग्रेस के प्रत्याशी रात भी यहीं बीता रहे हैं। पुलिस भी थ्री टायर सुरक्षा प्रबंध किए हैं। प्रथम स्टेज में अ‌र्द्धसैनिक बल, दूसरे में आरआरबी और तीसरे में जिला पुलिस के जवान तैनात हैं।

---------------------------- बैठकों में बीता विज का पूरा दिन : फोटो 30

शहर विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी प्रमोद विज सोमवार की रात्रि करीब तीन बजे सोए थे। मंगलवार सुबह छह बजे से पहले सोकर उठे। योग, स्नान, पूजा-पाठ और ब्रेकफास्ट के बाद कार्यकर्ताओं से मिले। पूर्वाह्न 11 बजे जिला प्रशासन की तरफ से बुलाई बैठक में लघु सचिवालय पहुंचे। दोपहर करीब 12 बजे अपने चुनाव कार्यालय पहुंचे। आइटी सेल से प्रत्येक बूथ की रिपोर्ट ली। करीब दो घंटे कार्यालय में कार्यकर्ताओं से मिले। अपराह्न दो बजे पुन: मॉडल टाउन में बुलाई बैठक में पहुंचे। देर रात्रि तक जीत के समीकरणों पर चर्चा की। पत्नी नीरू विज दिल्ली किसी डॉक्टर से रूटीन चेकअप कराने और बेटा राहुल विज शहर से बाहर थे।

---------------------------------------

संजय अग्रवाल का ईवीएम-पीपीवेट के इर्द-गिर्द डेरा : फोटो 28

कांग्रेस के शहरी प्रत्याशी संजय अग्रवाल मंगलवार को भी संजीदा दिखे। चुनावी थकान के बीच सुबह करीब 9 बजे सोकर उठे। उन्होंने घर में रोजाना की तरह करीब आधा घंटे पूजा की। चुनावी कार्यालय में कार्यकर्ताओं के साथ बैठक लेकर हर बूथ की रिपोर्ट ली। वे एसडी सीसे स्कूल स्थित स्ट्रांग रूम में पहुंचे। शाम को अपने घर आए। कार्यकर्ताओं का यहां पर भी मिलना जुलना लगा रहा। उनकी पत्नी अंजू अग्रवाल परिवार की जिम्मेदारी संभालने में व्यस्त रही। दोनों बेटे शिवम और लक्ष्य मंगलवार की सुबह स्कूल में चले गए।

---------------------------------------------- फोटो-15

देवेंद्र कादियान ने बैठक लेने के बाद खेत को संभाला

पानीपत ग्रामीण सीट से जजपा प्रत्याशी देवेंद्र कादियान सुबह 7 बजे उठे। सेक्टर-11 स्थित अपने आवास पर कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की। उन्होंने प्रत्येक बूथ से मतदान और रुझान की रिपोर्ट ली। वे इसके बाद 11 बजे सिवाह स्थित अपने खेत में पहुंचे। धान कटाई की जानकारी लेकर मजदूरों के साथ बातचीत। दोपहर एक बजे अपने आवास पर पहुंचे। विधानसभा के प्रत्येक बूथ की वोटिग प्रतिशत का फाइनल मूल्यांकन किया। वे इसके बाद इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिग्विजय सिंह चौटाला के साथ घरौंडा चले गए। उनकी पत्नी कपिला कादियान ने अपने दैनिक कार्य निपटाए और दोपहर बाद हलके की कॉलोनियों में महिला कार्यकर्ताओं से मिली।

--------------

फोटो-16

ढांडा ने कार्यकर्ताओं के साथ मतदान की समीक्षा की

ग्रामीण विधायक महीपाल ढांडा मंगलवार को सुबह 6 बजे उठकर कार्यकर्ताओं के बीच पहुंचे। समर्थकों को जीत के दावों के साथ बूथों की रिपोर्ट दी। ढांडा ने इसके बाद हर बूथ का बारीकी से मूल्यांकन किया। उन्होंने शाम को अपने बड़े भाई हरपाल ढांडा और रणपाल उर्फ बिट्टू के साथ चुनाव प्रचार की समीक्षा की। ढांडा ने बताया कि हलके के लोगों का पूरा साथ मिला है। वे दिन में अपने एक जानकार से मिलने चले गए। पत्नी नीलम ढांडा ने दोपहर तक अपने दैनिक कार्य निपटाए। फिर परिवार की महिलाओं के साथ चुनाव प्रचार और जीत पर मंथन किया। पंवार ने पहले कार्यालय फिर पानीपत में आकर समीक्षा की ---फोटो-17

परिवहन मंत्री कृष्णलाल पंवार ने सुबह 7 बजे उठकर अपने कार्यालय में कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की। उन्होंने हर बूथ की रिपोर्ट ली। कार्यकर्ताओं ने हलके से लगातार तीसरी बार जीत दर्ज कराने का दावा किया। वे इसके बाद पानीपत आ गए। उन्होंने अपने भाई रोहताश पंवार के अग्रसेन कॉलोनी स्थित आवास पर हर बूथ की समीक्षा की। कार्यकर्ता शाम को यहीं आ गए। कृष्णलाल पंवार ने चुनाव प्रचार के दौरान सहयोग देने पर सबका आभार व्यक्त किया। उनकी पत्नी होशियारी देवी ने अपने दैनिक कार्य निपटाए। घर पर आई महिलाओं के साथ चुनावी चर्चा की। फोटो-18

बलबीर वाल्मीकि का 15-20 हजार की जीत का दावा

कांग्रेस के इसराना प्रत्याशी बलबीर वाल्मीकि ने अपने गांव ग्वालड़ा में सुबह 6 बजे कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की। हलके के हर बूथ की समीक्षा की। वे इसके बाद हलके के कई गांवों में पहुंचे। मौजिज लोगों से बातचीत कर सबका आभार व्यक्त किया। वे इसके बाद आर्य पीजी कॉलेज स्थित स्ट्रांग रूम में पहुंचे। यहां अपने कार्यकर्ताओं से रूम की सुरक्षा की जानकारी ली और चौकसी बरतने की सलाह दी। वे देर शाम तक स्ट्रांग रूम में डटे रहे।

--------------------

फोटो- 61

समालखा से भाजपा प्रत्याशी शशिकांत कौशिक सामान्य दिनों की तरह सुबह 6:30 बजे उठे। वे पूजा पाठ करने के बाद सुबह 7.30 से दोपहर तक जीटी रोड स्थित मॉल कार्यालय में हलके लोगों से मिलते रहे। लोगों ने अपने गांवों का फीडबैक दिया। 12 बजे के करीब समर्थकों को संबोधित किया। उन्होंने जीत की तरफ चलने पर सबका आभार व्यक्त किया। इसके साथ 24 अक्टूबर को मतगणना के लिए चलने की योजना तैयार की। वे दोपहर बाद किसी जरूरी काम से बाहर चले गए। छौक्कर ने बूथों की रिपोर्ट लेकर जीत का दावा किया ---61-ए

कांग्रेस के समालखा प्रत्याशी धर्म सिंह छौक्कर के जीटी रोड स्थित कैंप ऑफिस में मंगलवार सुबह से समर्थकों की भीड़ लग गई। उन्होंने छौक्कर को गांव व शहर के बूथों की वस्तुस्थिति और वोट प्रतिशत के साथ जातीय समीकरण की जानकारी दी। छौक्कर ने कार्यकर्ताओं से पूरी जनकारी ली। वोटिग प्रतिशत के आधार पर आंकलन कर हलके से जीत का दावा किया। उन्होंने कार्यकर्ताओं का चुनाव प्रचार में सहयोग देने पर आभार व्यक्त किया। छौक्कर ने ईवीएम की सुरक्षा के प्रबंधों की भी रिपोर्ट ली।

1952 से 2019 तक इन राज्यों के विधानसभा चुनाव की हर जानकारी के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.