सट्टे की लत ने बना दिया लुटेरा, कैथल में व्यवसायी ने खुद ही रची अपने साथ लूट की साजिश

कैथल में शुक्रवार शाम बैंक मित्र के साथ 9.80 लाख की लूट हुई थी। पुलिस ने 48 घंटे में खुलासा कर दिया है। शिकायतकर्ता ने खुद ही साजिश रची थी। ऑनलाइन सट्टे में 14 लाख हार गया था। दो दोस्तों के साथ मिलकर कर्ज चुकाने को साजिश रची।

By Umesh KdhyaniEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 03:58 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 03:58 PM (IST)
सट्टे की लत ने बना दिया लुटेरा, कैथल में व्यवसायी ने खुद ही रची अपने साथ लूट की साजिश
कैथल में लूट की फर्जी साजिश रचने वाला बैंक मित्र अपने दो साथियों के साथ पुलिस हिरासत में।

कैथल, जेएनएन। गुहला-चीका में 11 जून को आइसीआइसीआइ बैंक से रुपये निकलवाकर जा रहे एक व्यवसायी से 9 लाख 80 हजार रुपये की लूट फर्जी निकली। सीआइए वन पुलिस ने इस वारदात का खुलासा करते हुए मुख्य आरोपित सहित तीन को गिरफ्तार किया है। आरोपितों से नकदी व इंडिगो गाड़ी बरामद कर ली है।

पुलिस पूछताछ के दौरान खुलासा हुआ कि शिकायतकर्ता युवक ऑनलाइन जुए में करीब 14 लाख रुपये की राशि हार गया था। इस राशि को लौटाने के लिए कई जगह से लोन लिया। आरोपित ने इस बारे में परिवार को कुछ भी नहीं बता रखा था। उक्त रकम को चुकाने के लिए दो दोस्तों के साथ मिलकर यह साजिश रची थी। मुख्य आरोपित चीका के सेक्टर आठ निवासी गौरव जिंदल, केशव नगर निवासी गौरव, सेक्टर 17 चीका निवासी सुरेंद्र हैं। पुलिस ने तीनों आरोपितों को कोर्ट में पेश किया। यहां से सुरेंद्र से मोटरसाइकिल बरामद करने के लिए एक दिन के पुलिस रिमांड पर लिया है, जबकि दोनों अन्य आरोपितों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया।
आरोपितों ने ये किया खुलासा
एसपी लोकेंद्र सिंह ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए बताया कि मुख्य आरोपित गौरव जिंदल ने बताया कि वह ऑनलाइन जुआ की लत का शिकार होकर करीब 14 लाख रुपये की नकदी हार कर कर्जदार हो गया था। इसके लिए उसने करीब 5-6 दिन पूर्व अपने दोस्त पंकज व सुरेंद्र के साथ मिलकर योजना बनाई कि वह पंकज विक्रांगी कंपनी के एटीएम में डालने के लिए आइसीआइसीआइ बैंक से पैस निकालकर लाएंगे। जिन्हें बैंक सामने से सुरेंद्र जबरन छीन कर भाग जाएगा। योजना अनुसार जहां उक्त नकदी उनके पास ही रहेगी, वहीं विक्रांगी कंपनी से बीमा के रूप में लूट की रकम भी मिल जाएगी। जिसे वह तीनों आपस में बांट लेंगे। आरोपित गौरव ने जानबूझ कर पुलिस को गुमराह करने के लिए अपनी शिकायत में मोटरसाइकिल पर दो युवक सवार होना बताया था।
यह था मामला
एसपी ने बताया कि केशव नगर चीका निवासी गौरव जिंदल की शिकायत अनुसार उसने विक्रांगी केन्द्र बैंक एटीएम की फ्रेंचाइजी ली हुई है। अपने एटीएम में पैसे डालने के लिए वह 11 जून को दोपहर के समय अपने दोस्त पंकज सिंगला के साथ उसकी गाड़ी में कैथल रोड जनता मार्केट चीका स्थित आइसीआइसीआइ बैंक से पैसे लेने गया था। शिकायत के अनुसार जब वह बैंक से 9 लाख 80 हजार रुपये निकलवाकर नकदी से भरे बैग सहित अपने दोस्त की गाड़ी में बैठने के लिए खिड़की खोलने लगा तो आगे से बिना नंबर की मोटरसाइकिल पर सवार दो युवक आए और 9 लाख 80 हजार रुपये छीनकर फरार हो गए। इस घटना के बाद डीएसपी गुहला किशोरी लाल, एसपी लोकेंद्र सिंह ने भी मौके का दौरा किया था। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ के खिलाफ केस दर्ज कर लिया था।
पुलिस ने इस तरह किया भंडाफोड़
एसपी ने बताया कि सीआइए वन प्रभारी इंस्पेक्टर अमित कुमार की टीम में एसआइ कश्मीर सिंह, हेड कांस्टेबल तरसेम कुमार, एचसी मनीष की टीम ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपित सुरेंद्र उर्फ सीड़ा को पिहोवा रोड चीका से गिरफ्तार किया। पूूछताछ के बाद वारदात में शामिल आरोपित गौरव जिंदल व गौरव के दोस्त पंकज सिंगला को गोशाला चीका के पास से गिरफ्तार किया। पुलिस ने आरोपित सुरेंद्र के घर से 9 लाख 80 हजार रुपये बरामद कर लिए। तीनों आरोपितों पर इससे पहले किसी भी तरह का कोई आपराधिक मामला दर्ज नहीं है। उक्त नौ लाख 80 हजार रुपये की राशि को आरोपितों ने आपस में बांटने की योजना बनाई थी।
 
पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
 
chat bot
आपका साथी