अंबाला में विकास कार्यों के लिए खोद रखी हैं सड़कें, त्योहारी सीजन ये रास्‍ते बने मुसीबत

अंबाला में विकास कार्यों की वजह से सड़कें खोद दी गई हैं।निकलसन रोड सहित तीन क्रास रोड के हैं बदतर हालात। इन रास्तों से निकलना होगा मुश्किल अभी तक पुलिस का कोई प्लान नहीं। त्‍योहार में कारोबार पर भी असर पड़ सकता है।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 01:54 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 01:54 PM (IST)
अंबाला में विकास कार्यों के लिए खोद रखी हैं सड़कें, त्योहारी सीजन ये रास्‍ते बने मुसीबत
अंबाला में विकास कार्य की वजह से सड़क निर्माण कार्य।

अंबाला, जागरण संवाददाता। एक ओर जहां त्योहारी सीजन शुरू हो चुका है, वहीं विकास कार्यों के लिये खोद डाली सड़कें परेशानी का कारण बनेंगी। इन रास्तों से आवाजाही बंद रहेगी, जबकि अन्य रास्तों पर ट्रैफिक का दबाव बढ़ेगा। दूसरी ओर बाजारों में भीड़ बढ़ेगी, जबकि इस दौरान चौपहिया वाहनों की एंट्री पर यदि जल्द ही ब्रेक न लगाया गया, तो हालात जल्द ही बिगड़ने शुरू हो जाएंगे। इसको लेकर अभी पुलिस व प्रशासन की कोई प्लानिंग नहीं हैं। दुकानदारों ने भी दुकानों को सजा लिया है और धीरे-धीरे अपनी दुकानों के बाहर काउंटर सजाने शुरू कर दिए हैं। इस त्योहारी सीजन पर ट्रैफिक की जबरदस्त मार लोगों को झेलनी पड़ेगी।

इस कारण से कैंट में बिगड़ेंगे हालात

अंबाला कैंट में इन दिनों स्ट्राम वाटर प्रोजेक्ट के तहत पाइपलाइन डालने का काम चल रहा है। यह काम अभी तक महज तीस फीसद ही पूरा हुआ है। दूसरी ओर अंबाला कैंट की क्रास रोड नंबर एक, दो और तीन को खोद डाला गया है। इन रास्तों से आवाजाही नहीं हो पा रही है। कैंट सदर एरिया के एक हिस्से के ट्रैफिक को यह सड़कें संभालती हैं, जबकि इसी रोड पर कई दुकानें हैं। दुकानदारों को अपने वाहन खड़े करने के लिए निकलसन रोड के अासपास का एरिया देखना पड़ रहा है, जबकि इसी कारण से अन्य सड़कों किनारे पार्किंग व्यवस्था बिगड़ रही है। इन रास्तों से आवाजाही न होने के कारण दूसरी सड़कों पर ट्रैफिक का भार बढ़ेगा।

कारोबारियों को होगी परेशानी

निकलसन रोड व उक्त क्रास रोड पर स्थित दुकानदारों को काफी दिक्कतें होंगी। त्योहारी सीजन में काउंटर आदि दुकानों के बाहर तक रखकर कारोबार करते हैं। लेकिन जैसे हालात इन सड़कों के हैं, उससे साफ दिख रहा है कि इस बार कारोबारियों को दिक्कतें होंगी। यदि किसी तरह व्यवस्था कर भी ली जाती है, तो ग्राहकों का पहुंचना मुश्किल होगा।

मल्टी लेवल पार्किंग भी अधूरी

अंबाला कैंट में मल्टी लेवल पार्किंग का निर्माण किया जा रहा है। यह कार्य अभी तक पूरा नहीं हो पाया है। इसी कारण से लोगों को पार्किंग की जगह नहीं मिल पा रही हैं। कैंट सदर एरिया में महज दो पार्किंग ही हैं। एक राय मार्केट की बैकसाइड है, तो दूसरी रामबाग रोड दहशरा मैदान के पास है। इसके अलावा सदर एरिया में कहीं पर भी पार्किंग नहीं है। इस बारे मे नगर परिषद के सचिव का कहना है कि काम तेजी से किया जा रहा। जल्द ही राहत मिलेंगी।

chat bot
आपका साथी