बीपीएल परिवारों को सहायता राशि दी जाएगी : भाटिया

जागरण संवाददाता पानीपत करनाल लोकसभा क्षेत्र से सांसद संजय भाकरनाल लोकसभा क्षेत्र से सांसद संजय भाटिया ने कहा कि राज्य में कोविड मरीज जो गरीबी रेखा से नीचे जीवनयापन कर रहे हैं और होम आइसोलेशन में हैं उन्हें पांच हजार रुपये की एकमुश्त राशि चिकित्सा सहायता के रूप में दी जाएगी। यह राशि सीधे मरीजों के बैंक खाते में भेजी जाएगा। टिया ने कहा कि राज्य में कोवि

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 07:49 AM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 07:49 AM (IST)
बीपीएल परिवारों को सहायता राशि दी जाएगी : भाटिया
बीपीएल परिवारों को सहायता राशि दी जाएगी : भाटिया

जागरण संवाददाता, पानीपत : करनाल लोकसभा क्षेत्र से सांसद संजय भाटिया ने कहा कि राज्य में कोविड मरीज, जो गरीबी रेखा से नीचे जीवनयापन कर रहे हैं और होम आइसोलेशन में हैं, उन्हें पांच हजार रुपये की एकमुश्त राशि चिकित्सा सहायता के रूप में दी जाएगी। यह राशि सीधे मरीजों के बैंक खाते में भेजी जाएगा।

सांसद संजय भाटिया ने प्रशासन के साथ बैठक में कहा कि लाभार्थी कोविड मरीजों का परिवार पहचान पत्र होना अनिवार्य होगा। प्रदेश में कोविड संबंधी सहायता के लिए 8558893911 हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है। इसके अलावा, गुरुग्राम व फरीदाबाद को छोड़कर, कोविड की जानकारी के लिये 1075 हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया गया है।

संजय भाटिया ने कहा कि प्रदेश सरकार कोविड के मरीजों की आरोग्यता के लिए कटिबद्ध है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में प्रदेश सरकार लोगों को इस महामारी से बचाने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है।

बीपीएल परिवार जो आयुष्मान योजना में नहीं आते, उनके लिए अधिकृत निजी अस्पताल को प्रतिदिन पांच हजार दिए जाएंगे, अधिकतम राशि 35 हजार होगी। मरीज को दी जाने वाली राशि मरीज के डिस्चार्ज होने के समय बिल से घटा दी जाएगी। निजी अस्पतालों में राज्य के उपचाराधीन मरीजों के लिए प्रतिदिन प्रति मरीज एक हजार रुपये व अधिकतम 7000 रुपये की प्रोत्साहन राशि निर्धारित की गई है। यह राशि मरीज के डिस्चार्ज होने के बाद अस्पतालों के बैंक खातों में भेजी जाएगी।

chat bot
आपका साथी