कैथल की बॉक्सर लासू यादव का एक और कमाल, अब दुबई में करेगी हरियाणा का नाम रोशन

कैथल की लासू यादव का 66 से 70 किलो भार वर्ग में कमाल। सोनीपत में नेशनल यूथ चैंपियनशिप में शानदार प्रदर्शन का फायदा मिला। फरवरी 2020 में स्वीडन के बोरस में अंतरराष्ट्रीय बॉक्सिंग प्रतियोगिता में भी गोल्ड मेडल जीता था।

By Umesh KdhyaniEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 07:59 AM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 07:59 AM (IST)
कैथल की बॉक्सर लासू यादव का एक और कमाल, अब दुबई में करेगी हरियाणा का नाम रोशन
नेशनल यूथ चैंपियनशिप में कैथल की तीन खिलाड़ियों ने मेडल जीते हैं।

सुनील जांगड़ा, कैथल। हरियाणा बॉक्सिंग संघ की तरफ से सोनीपत में 18 से 23 जुलाई को चाैथी नेशनल यूथ चैंपियनशिप करवाई गई। इस प्रतियोगिता में महिला और पुरुष प्रतिभागियों ने भाग लिया। कैथल से तीन महिला खिलाड़ियों ने इस प्रतियोगिता में भाग लिया था। तीनों ही खिलाड़ियों ने प्रतियोगिता में मेडल हासिल किए हैं।

इन खिलाड़ियों में 66 से 70 किलो भार वर्ग में लासू यादव ने गोल्ड हासिल किया। 70 से 75 किलो भार वर्ग में स्नेहा ने सिल्वर मेडल और 75 से 80 किलो भार वर्ग में निधि ने सिल्वर मेडल हासिल किया है। कोच गुरमीत सिंह ने बताया कि कैथल के खिलाड़ियों ने बेहतर खेल दिखाते हुए जिले का नाम रोशन किया है। खिलाड़ी लासू यादव का चयन 18 अगस्त से 31 अगस्त तक दुबई में होनी वाली नेशनल बाक्सिंग चैंपियनशिप में हो गया है। खिलाड़ियों की जीत पर जिला खेल अधिकारी सतविंद्र गिल, कोच राजेंद्र सिंह, कोच विक्रम सिंह और कोच अमरजीत ने बधाई दी है।  

इंटरनेशनल प्रतियोगिता में गोल्ड जीत चुकी हैं लासू यादव 

पट्टी अफगान निवासी लासू यादव ने अपनी पहली अंतरराष्ट्रीय बाक्सिंग प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल हासिल किया था। यह प्रतियोगिता फरवरी 2020 में स्वीडन के बोरस में हुई थी। लासू के पिता रमेश नंबरदार दो एक एकड़ जमीन के मालिक हैं। खेतीबाड़ी से ही घर का गुजारा हो रहा है। लासू का छोटा भाई कुश भी बाक्सिंग का खिलाड़ी है। माता जानकी देवी गृहणी है। चार साल पहले दोनों ने बाक्सिंग खेलना शुरू किया था। आरकेएसडी में चल रहे बाक्सिंग खेल सेंटर में लासू कोच राजेंद्र सिंह, कोच गुरमीत सिंह और कोच विक्रम के पास अभ्यास करती है। इससे पहले भी लासू ने गुवाहाटी में हुई खेलो इंडिया प्रतियोगिता में सिल्वर मेडल। पानीपत में हुई डीएवी स्कूल नेशनल बाक्सिंग में गोल्ड मेडल। कैथल में हुए खेल महाकुंभ में सिल्वर मेडल। रोहतक में हुई जूनियर नेशनल बाक्सिंग प्रतियोगिता में सिल्वर मेडल हासिल किया है।  

लगातार मेडल बरसा रही है स्नेहा 

गांव क्योडक निवासी 17 वर्षीय स्नेहा तीन साल से बाक्सिंग में मेडल बरसा रही हैं। स्नेहा के पिता चरण सिंह ने बेटी को बाक्सर बनाने की ठानी और उसे अभ्यास के लिए खेल सेंटर में भेजना शुरू किया था। स्नेहा को देखकर गांव के 20 युवा भी अब बाक्सिंग सीख रहे हैं। स्नेहा अंबाला रोड स्थित बाक्सिंग खेल सेंटर में कोच राजेंद्र सिंह, गुरमीत सिंह और विक्रम के पास अभ्यास करती हैं। स्नेहा पहले भी 2019 में रोहतक में हुई जूनियर नेशनल बाक्सिंग प्रतियोगिता में कांस्य पदक। 2019 में गुरुग्राम में हुई राज्य स्तरीय बाक्सिंग प्रतियोगिता में स्वर्ण मेडल। 2019 में हुई स्कूल स्टेट प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक। 2020 में असम में हुए खेलो इंडिया में कांस्य पदक हासिल कर चुकी हैं। 

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी