दूसरे के जीवन की रक्षा के लिए रक्तदान जरूरी : डॉ. पुनीत

गुलाटी रोड स्थित एक बिल्डिंग में सूर्या व एमबीसन एकाडमी की तरफ से दूसरे रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। जिसकी शुरूआत मुख्यातिथि के तौर पर पहुंचे डॉक्टर पुनीत धानियां ने की।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 23 Apr 2019 07:49 AM (IST) Updated:Tue, 23 Apr 2019 07:49 AM (IST)
दूसरे के जीवन की रक्षा के लिए रक्तदान जरूरी : डॉ. पुनीत
दूसरे के जीवन की रक्षा के लिए रक्तदान जरूरी : डॉ. पुनीत

जागरण संवाददाता, समालखा: गुलाटी रोड स्थित एक बिल्डिंग में सूर्या व एमबीसन एकाडमी की तरफ से दूसरे रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। जिसकी शुरूआत मुख्यातिथि के तौर पर पहुंचे डॉक्टर पुनीत धानियां ने की। शिविर में लोगों ने 42 यूनिट रक्तदान किया। खासकर युवाओं में उत्साह देखने को मिला। जिन्हें प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया गया।

मुख्यातिथि डॉ. पुनीत धानियां ने कहा कि दूसरे के जीवन की रक्षा के लिए रक्तदान जरूरी है। रक्तदान के जरिए दूसरे का जीवन बचाना सबसे बड़ा कार्य है। उन्होंने कहा कि रक्तदान करने से मनुष्य की कई बीमारियां खुद ही समाप्त हो जाती है। रक्तदान के बाद रेड ब्लड सेल बनती रहती हैं शारीरिक कमजोरी नहीं आती। एक रक्तदाता से कम से कम चार व्यक्तियों को जीवनदान मिलता है। इसलिए जब भी मौका मिले, सभी को रक्तदान करना चाहिए। शिविर में रेडक्रास की तरफ से डा. पूजा व उनकी टीम का विशेष योगदान रहा। इस मौके पर एकाडमी के डायरेक्टर अनिल सैनी, सन्नी कुमार, सुरेंद्र भापरा, रवि रोहिला, अमित कुमार आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी