मतलौडा में बिना अनुमति लग रहा था रक्तदान कैंप, स्वास्थ्य विभाग ने रुकवाया

मतलौडा के औसर रोड पर शिव शक्ति क्लीनिक व खर्ब लैबोरेट्री के सहयोग से रक्तदान शिविर लगाया जा रहा था। स्वास्थ्य विभाग को सूचना मिली कि आयोजकों ने शिविर के लिए अनुमति नहीं ली है। मतलौडा सीएचसी के सीनियर मेडिकल आफिसर डा. नरेश राठी को मौके पर भेजा गया। आयोजक अनुमति पत्र नहीं दिखा सके।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 08:34 AM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 08:34 AM (IST)
मतलौडा में बिना अनुमति लग रहा था रक्तदान कैंप, स्वास्थ्य विभाग ने रुकवाया
मतलौडा में बिना अनुमति लग रहा था रक्तदान कैंप, स्वास्थ्य विभाग ने रुकवाया

जागरण संवाददाता, पानीपत, मतलौडा : मतलौडा के औसर रोड पर शिव शक्ति क्लीनिक व खर्ब लैबोरेट्री के सहयोग से रक्तदान शिविर लगाया जा रहा था। स्वास्थ्य विभाग को सूचना मिली कि आयोजकों ने शिविर के लिए अनुमति नहीं ली है। मतलौडा सीएचसी के सीनियर मेडिकल आफिसर डा. नरेश राठी को मौके पर भेजा गया। आयोजक अनुमति पत्र नहीं दिखा सके। नतीजा रक्तदान शिविर को तुरंत बंद कराया गया। हालांकि, तब तक स्वामी दयानंद अस्पताल दिल्ली की टीम 40 यूनिट ब्लड एकत्र कर चुकी थी।

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक आयोजकों में शिव शक्ति क्लीनिक के संचालक प्रवीन चौहान, डा. मनीष दत्त व लैब टेक्निशियन रनबीर शामिल रहे। इन्हीं के नाम का बैनर भी लगाया गया था। रक्तदान शिविर पहले 19 सितंबर को होना था। तब शिविर की अनुमति न होने के कारण किसी व्यक्ति ने एतराज कर रक्तदान रुकवा दिया था। आयोजकों ने इसके बाद रविवार 26 सितंबर को गुपचुप ढंग ये रक्त एकत्र करना शुरू किया। इसी दौरान किसी व्यक्ति ने जिला रेडक्रास सोसाइटी को सूचना दी।

रेडक्रास सोसाइटी के सचिव गौरव रामकरन ने सीनियर मेडिकल आफिसर डा. ललित वर्मा और मतलौडा सीएचसी के सीनियर मेडिकल आफिसर डा. नरेश राठी को सूचना दी। डा. राठी ने मौके पर पहुंचकर शिविर का कुछ रिकार्ड जब्त किया और शिविर को बंद करा दिया। डा. वर्मा ने बताया कि सोमवार को पूरे प्रकरण से सिविल सर्जन डा. जितेंद्र कादियान को अवगत कराएंगे। आयोजकों के नाम नोटिस जारी होगा। इनके विरुद्ध कार्यवाही की संस्तुति करते हुए ब्लड काउंसिल आफ हरियाणा को पत्र भेजा जाएगा। इससे पहले भी बिना अनुमति लगे शिविर

इसराना में बिना अनुमति गत 22 फरवरी को डिवाइन चैरिटेबल ब्लड सेंटर, फरीदाबाद की टीम रक्त एकत्र पहुंची थी। आठ लोगों से रक्त ले लिया था। एएसपी पूजा वशिष्ठ ने शिविर बंद कराया था। नौ फरवरी को लायंस क्लब समालखा हाई-वे व स्टेट बैंक की ओर से समालखा में बिना अनुमति शिविर लगाया। शहीद भगत सिंह यूथ बिग्रेड की ओर से 15 फरवरी को गांव धर्मगढ़ में शिविर लगा था। इसराना में जोरावर सिंह चैरिटेबल लेब्रोरेटरी ने सोमवार को रक्तदान शिविर का आयोजन किया हुआ था।

chat bot
आपका साथी