बीएलओ ने वोट संशोधन के सौ रुपये ले लिए, हंगामा

एक तरफ जिला प्रशासन आम लोगों से मतदान केंद्रों पर पहुंचकर वोट बनाने के लिए अपील कर रहा है दूसरी तरफ एक बूथ केंद्र पर वोट संशोधन के नाम पर सौ रुपये लेने का आरोप लगा है। वार्ड चार में एक बूथ पर वोट बनवाने पहुंचे युवाओं को वहां बीएलओ ही नहीं मिले।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Nov 2021 07:22 PM (IST) Updated:Sun, 28 Nov 2021 07:22 PM (IST)
बीएलओ ने वोट संशोधन के सौ रुपये ले लिए, हंगामा
बीएलओ ने वोट संशोधन के सौ रुपये ले लिए, हंगामा

जागरण संवाददाता, पानीपत : एक तरफ जिला प्रशासन आम लोगों से मतदान केंद्रों पर पहुंचकर वोट बनाने के लिए अपील कर रहा है, दूसरी तरफ एक बूथ केंद्र पर वोट संशोधन के नाम पर सौ रुपये लेने का आरोप लगा है। वार्ड चार में एक बूथ पर वोट बनवाने पहुंचे युवाओं को वहां बीएलओ ही नहीं मिले। दूसरे बूथ पर गए तो वहां सौ रुपये मांग लिए गए। एडवोकेट मनोज शर्मा को जब इसका पता चला तो उन्होंने तहसीलदार से लेकर डीसी तक शिकायत कर दी। बूथ पर हंगामा हो गया। इस पर आरोपित कर्मी ने रुपये लौटा दिए। साथ ही शिकायत न करने का निवेदन किया। इस बीच, डीसी कार्यालय से एक टीम आ गई और पूरा रिकार्ड ले गई।

भाजपा नेता पूर्व पार्षद एडवोकेट मनोज शर्मा ने जागरण को बताया कि मामला रविवार दोपहर का है। बूथ नंबर 132 और 133 पर जिनकी ड्यूटी थी, वे वहां मौजूद नहीं थे। यह बूथ देशराज कालोनी के बीआर स्कूल में पड़ता है। एक युवक बूथ नंबर 59 और 60 पर वोट बनवाने पहुंचा, एक को संशोधन कराना था। वहां मौजूद महिलाकर्मी ने संशोधन के नाम पर सौ रुपये ले लिए। इसकी रसीद भी नहीं दी।

जब उन्हें पता चला तो उन्होंने इलेक्शन कार्यालय की तहसीलदार सुदेश राणा व डीसी कैंप कार्यालय में शिकायत कर दी। बूथ 132 और 133 पर बीएलओ के नहीं होने की सूचना भी दी। बूथ 59 पर एक कर्मी ने फार्म ही फाड़ दिया। बूथ 60 की बीएलओ ने सौ रुपये ले लिए। इस शिकायत पर डीसी कार्यालय व इलेक्शन कार्यालय से टीम मौके पर पहुंची। युवक के सौ रुपये लौटाए गए। इसके साथ ही फार्म भी जमा किए।

सुदेश राणा ने जागरण से बातचीत में कहा कि जांच की जा रही है। वोट में संशोधन के लिए पहले 25 रुपये का चालान होता था। अब वो भी निशुल्क हो गया है। सभी बीएलओ तक यह संदेश नहीं पहुंचा है। अब सभी को अवगत कराया जा रहा है। कोई भी मतदाता बीएलओ को रुपये न दे। अगर कोई मांगे तो शिकायत करें। इस मामले की जांच कराई जा रही है।

chat bot
आपका साथी