जींद में निर्माणाधीन रेलवे ओवर ब्रिज से गिरी बाइक, एक की मौत, एक गंभीर

जींद में एक निर्माणाधीन रेलवे ओवर ब्रिज पर बाइक सवार दो युवक चढ़ गए। पुल अधूरा होने की वजह से बाइक सवार दोनों युवक नीचे गिरे। एक की मौके पर मौत हो गई। जबकि दूसरा गंभीर रूप से घायल है।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Thu, 22 Jul 2021 01:27 PM (IST) Updated:Thu, 22 Jul 2021 01:27 PM (IST)
जींद में निर्माणाधीन रेलवे ओवर ब्रिज से गिरी बाइक, एक की मौत, एक गंभीर
जींद-पानीपत रेलवे लाइन पर बन रहे रेलवे ओवर ब्रिज से गिरा युवक।

जींद, जागरण संवाददाता। जींद शहर में रोहतक रोड बाईपास पर जींद-पानीपत रेलवे लाइन पर बन रहे रेलवे ओवर ब्रिज पर संकेतक लगा नहीं होने के कारण बुधवार रात बाइक सवार दो युवक सीधे ही चढ़ गए और आगे ब्रिज अधूरा होने के कारण सीधे नीचे गिर गए। इसमें एक युवक की सिर फटने से दर्दनाक मौत हो गई, जबकि एक गंभीर रूप से घायल हो गया।

मृतक युवक की पहचान पंजाब के फिरोजपुर निवासी कृष्ण के रूप में हुई है और गंभीर रूप से घायल जींद निवासी तरुण को रोहतक पीजीआई रेफर किया गया है। इस मामले में आरओबी का निर्माण कर रहे ठेकेदार की बड़ी लापरवाहही सामने आ रही है, क्योंकि ठेकेदार द्वारा निर्माणाधीन कार्य का कोई संकेतक नहीं लगाया गया था और न ही वाहनों को पुल पर चढ़ने से रोकने के लिए किसी तरह की बैरिकेडिंग की गई थी।

मृतक युवक कृष्ण के चाचा रविंद्र ने आरोप लगाया कि राजकीय रेलवे पुलिस ठेकेदार पर कार्रवाई करने में आनाकानी कर रही है। पंजाब के फिरोजपुर निवासी रविंद्र ने बताया कि उसका भतीजा कृष्ण पिछले डेढ़ साल से जींद के सिविल अस्पताल में आउटसोर्सिंग के तहत कंप्यूटर आपरेटर लगा हुआ है और जींद निवासी तरुण भी अस्पताल में ही एनएचएम के तहत कंप्यूटर आपरेटर लगा हुआ है। दोनों जींद की हाउसिंग बोर्ड कालाेनी में कमरा लेकर रह रहे थे।

बुधवार रात तरुण और कृष्ण चौधरी रणबीर सिंह विश्वविद्यालय की तरफ जा रहे थे। गोहाना रोड से रोहतक रोड़ की तरफ मुड़ते ही वहां आगे रेलवे ओवर ब्रिज का निर्माण कार्य चल रहा था और पुल का आधा हिस्सा तैयार था और बाकी का हिस्सा अधूरा पड़ा था। दोनाें तरफ से ब्रिज को जोड़ा नहीं गया था। ओवरब्रिज पर चढ़ते समय किसी तरह का संकेतक नहीं लगा था और न ही बैरिकेडिंग की गई थी।

उन्होंने सोचा कि ब्रिज शुरू हो चुका है, इसलिए सीधे पुल पर बाइक चढ़ा दी लेकिन आगे से पुल अधूरा होने के कारण बाइक सीधे नीचे आ गिरी। नीचे कंस्ट्रक्शन का सामान पड़ा था। उन पर गिरते ही कृष्ण की सिर फटने से मौत हो गई। आसपास के कालोनी के लोगों ने दोनों को अस्पताल पहुंचाया। मृतक के चाचा ने रेलवे ठेकेदार पर लापरवाही के आरोप लगाए हैं और उसके खिलाफ मामला दर्ज करवाया है।

chat bot
आपका साथी