तीन बच्चों की मौत, पचास-पचास लाख मुआवजा मांगा

संसू थर्मल-मतलौडा बिझौल गांव के तीन बच्चों की कथित हत्या के मामले में ग्रामीणों का धरना अभी

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 Aug 2020 07:37 AM (IST) Updated:Sat, 15 Aug 2020 07:37 AM (IST)
तीन बच्चों की मौत, पचास-पचास लाख मुआवजा मांगा
तीन बच्चों की मौत, पचास-पचास लाख मुआवजा मांगा

संसू, थर्मल-मतलौडा : बिझौल गांव के तीन बच्चों की कथित हत्या के मामले में ग्रामीणों का धरना अभी भी जारी है। पुलिस कार्रवाई से असंतुष्ट ग्रामीण गृह मंत्री और सीएम से भी इंसाफ की गुहार लगा चुके हैं। कश्यप समाज के लोगों की मांग है कि मृतक बच्चों के परिवारों को 50-50 लाख रुपये आर्थिक मुआवजा दिया जाए।

ग्रामीण ओमप्रकाश कश्यप, प्रेम कश्यप, राकेश कश्यप, महावीर कश्यप, मामचंद कश्यप, गुलाब सिंह कश्यप व महेंद्र सिंह कश्यप ने बताया कि बच्चों के हत्यारोपितों की अभी तक धरपकड़ नहीं होना प्रशासनिक कार्रवाई पर सवालिया निशान खड़ा करता है।

गांव में पसरा मातम

मासूमों की मौत को ग्रामीण भुला नहीं पाए है। गांव में अभी भी मातम पसरा हुआ है। अक्सर जान गंवाने वाले बच्चों के स्वजन इंसाफ की बाट जोहते-जोहते अपना आपा खो देते हैं। तब परिवार के बुजुर्ग सदस्य और ग्रामीण उनका ढांढस बंधाते हैं। स्वजनों की मांग है कि कथित हत्यारोपितों को गिरफ्तार किया जाए।

पॉलीग्राफी टेस्ट रिपोर्ट का इंतजार

पुलिस ने कथित हत्यारोपितों का पॉलीग्राफी टेस्ट कराया था। फिलहाल टेस्ट की रिपोर्ट नहीं आई है। स्वजनों का दावा है कि पॉलीग्राफी टेस्ट रिपोर्ट जरूर उनके ही हक में रहेगी। इधर मामले में नामजद आरोपित चुप्पी साधे हुए हैं। आला अधिकारियों का कहना है कि जांच रिपोर्ट के आधार पर ही कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी