कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी का बड़ा कदम, अब स्‍नातक और स्‍नातकोत्‍तर परीक्षाओं की अपडेट यहां मिलेगा

कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी ने बड़ा कदम उठाया है। स्नातक और स्नातकोत्तर परीक्षाओं को लेकर वाट्सअप पर अपडेट करेगा। एक मार्च से कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय कुरुक्षेत्र की सेमेस्टर परीक्षाएं शुरू होंगी। विद्यार्थियों के विरोध के बाद ऑनलाइन और ऑफलाइन मोड पर टेस्ट होंगे।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Wed, 24 Feb 2021 01:59 PM (IST) Updated:Wed, 24 Feb 2021 01:59 PM (IST)
कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी का बड़ा कदम, अब स्‍नातक और स्‍नातकोत्‍तर परीक्षाओं की अपडेट यहां मिलेगा
एक मार्च से कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय कुरुक्षेत्र की सेमेस्टर परीक्षाएं शुरू।

अंबाला, जेएनएन। कालेजों में परीक्षाओं को लेकर तैयारियां तो हो रही हैं, लेकिन साथ ही कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय कुरुक्षेत्र (कुविवि) ने भी तैयारियां कर ही हैं। इसके लिए जहां ऑनलाइन परीक्षा के लिए बंदोबस्त किया जा रहा है, वहीं विद्यार्थियों को भी इसके लिए दिशा निर्देश जारी कर दिए गए हैं। इसके लिए वाट्सअप ग्रुप भी बनाए जा रहे हैं, जिसमें परीक्षा को लेकर विद्यार्थियों को अपडेट किया जाएगा। दूसरी ओर कालेज भी अपने स्तर पर इन परीक्षाओं की तैयारियों में जुट गए हैं। एक मार्च से यह परीक्षाएं शुरू की जाएंगी।

उल्लेखनीय है कि कालेजों में सेमेस्टर परीक्षा को लेकर इन दिनों तैयारियां हैं। कालेजों में यह परीक्षाएं एक मार्च से ऑनलाइन और आफलाइन मॉड पर होनी हैं। इसके लिए विद्यार्थियों को रजिस्ट्रेशन करवाने के दिशा निर्देश जारी किए गए हैं। ऑनलाइन मॉड में परीक्षा देने वाले विद्यार्थियों को ईमेल और वाट्सअप ग्रुप में प्रश्न पत्र भेजे जाएंगे। यह प्रश्न पत्र सुबह सवा नौ बजे और दोपहर सवा एक बजे प्रश्नपत्र भेजे जाएंगे।

इसके अलावा प्रत्येक प्रश्न पत्र के लिए गूगल फार्म का लिंक भी भेजा जाएगा, जिसके माध्यम से विद्यार्थियों को अपनी आंसर शीट अपलोड करनी होगी। इस में विद्यार्थियों को अपनी जानकारी भी उपलब्ध करवानी होगी। प्रश्नपत्र साल्व करने से पहले विद्यार्थियों को सुनिश्चित करना होगा कि उसको सही प्रश्नपत्र भेजा गया है या नहीं। कुविवि द्वारा जारी निर्देशों में बताया गया है कि विद्यार्थी को किस तरह से रजिस्ट्रेशन करना है और कैसे उसे सॉल्व आंसर शीट को को अपलोड करना है। परीक्षा के लिए सवा तीन घंटे का समय दिया गया है। इसी को लेकर कालेजों ने भी विद्यार्थियों को जागरूक करना शुरू कर दिया है, जबकि ऑनलाइन और ऑफलाइन मॉड की दोनों व्यवस्थाएं बना रहा है।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें: करनाल की पटाखा फैक्‍ट्री में जोरदार धमाका, तीन की मौत, एक गंभीर रूप से झुलसा

यह भी पढ़ें: यमुना एक्सप्रेस वे हादसे से जींद और पानीपत के परिवार पर टूटा दुखों का पहाड़, देर रात पहुंचे परिजन

chat bot
आपका साथी