अंबाला में जेसीबी, कार से आए बदमाश, मिस्त्री-चौकीदार को बंधक बना 125 क्विंटल सरिया लूटा

गृहमंत्री अनिल विज के जनपद अंबाला में लूट की बड़ी वारदात को अंजाम दिया गया। बदमाश जेसीबी और कार से आए थे। बदमाशों ने मिस्‍त्री और चौकीदार को बधंक बनाकर 125 क्विंटल सरिया लूट लिया। 12 बदमाशों ने वारदात की।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Tue, 14 Sep 2021 01:18 PM (IST) Updated:Tue, 14 Sep 2021 01:18 PM (IST)
अंबाला में जेसीबी, कार से आए बदमाश, मिस्त्री-चौकीदार को बंधक बना 125 क्विंटल सरिया लूटा
अंबाला में निर्माणाधीन मकान में लूट की वारदात।

अंबाला, जागरण संवाददाता। कैथल-चंडीगढ़ न्यू बाइपास रोड गांव कालूमाजरा में निर्माणाधीन तीन मंजिला होटल से 12 नकाबपोशों ने वहां मौजूद मिस्त्री धीरज और चौकीदार रामपाल को बंधक बना हथियार के बल पर करीब 125 क्विंटल सरिया लूट लिया। सरिये की कीमत करीब आठ लाख रुपये बताई गई है।

इतना ही नहीं नकाबपोश सरिया लोड करने के लिए माजदा गाड़ी के साथ जेसीबी और एक कार भी लेकर आए थे। आरोपितों ने वारदात को सोमवार तड़के दो से चार बजे के बीच में अंजाम दिया। बदमाशों के जाने के बाद मिस्त्री और चौकीदार ने किसी तरह से अपने हाथों को खोला और मालिक कुरुक्षेत्र के गांव दिवाना निवासी गुरपाल सिंह को सूचना दी। इसके बाद वह मौके पर पहुंचे और हालातों को देखा। इसके बाद सदर थाना पुलिस को इसकी सूचना दी गई। पुलिस ने मौके पर जाकर घटनास्थल का मुआयना करने के बाद आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

नकाबपोशों ने आते ही मिस्त्री-चौकीदार को दबोचा

गुरपाल सिंह के मुताबिक वह खेतीबाड़ी करते हैं। गांव कालूमाजरा में जमीन ली है। इस पर तीन मंजिला होटल बना रहे हैं। पहली मंजिल का लेंटर डालने के लिए 15 लाख का करीब 2400 क्विंटल सरिया मंगवाया था। कुछ दिन पहले ही यहां लाइट का भी इंतजाम किया गया। होटल पर रात को एक मिस्त्री धीरज और चौकीदार रामपाल ठहरे थे। दोनों ने उन्हें बताया कि जब वे रात को सो रहे थे तभी अचानक करीब 12 नकाबपोशों ने उन्हें दबोच लिया और हथियार दिखाकर उन्हें बंधक बना लिया। उनके हाथ चारपाई से बांध दिए। इसके बाद वे सरिये को चुराने के लिए माजदा गाड़ी अंदर लेकर आए और सरिया लोड कर लिया। जब बदमाश वहां से जाने लगे तो माजदा गाड़ी धंस गई। साथ लाई जेसीबी से उन्होंने गाड़ी को निकाला। इसके अलावा बदमाशों के पास एक कार भी थी। बदमाशों के जाने के बाद उन्होंने खुद को किसी तरह से हाथों को खोला और गुरपाल सिंह को फोन किया। साइट से करीब 125 क्विंटल सरिया चोरी हुआ है, जिसकी कीमत लगभग आठ लाख रुपये है।

मिस्त्री और चौकीदार से भी पुलिस करेगी पूछताछ

हालांकि होटल मालिक गुरपाल सिंह की तरफ से शिकायत मिलने पर सदर थाना पुलिस ने मामले में केस दर्ज कर लिया है। लेकिन मामले की पूरी सच्चाई जानने के लिए मिस्त्री और चौकीदार से भी पुलिस पूछताछ इसलिए करेगी कहीं यह मनघड़ंत कहानी तो नहीं। ऐसे में कहानी झूठी निकली तो दोनों के लिए मुसीबत खड़ी हो सकती है।

पीड़ित की तरफ से मामले की शिकायत मिली थी। मामले में आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। मामले में तफ्तीश शुरू कर दी गई, जल्द ही आरोपित गिरफ्तार कर लिए जाएंगे।

चंद्र कपलेश, जांच अधिकारी, थाना सदर।

chat bot
आपका साथी