अंबाला के लोगों को बड़ी सौगात, रामबाग दशहरा ग्राउंड के पास ढाई एकड़ में बनेगा शापिंग काम्प्लेक्स

अंबाला के एक अच्‍छी खबर है। छावनी को एक और बड़ी सौगात मिली है। रामबाग दशहरा ग्राउंड के निकट ढाई एकड़ में शापिंग काम्प्लेक्स बनाया जाएगा। नगर परिषद अंबाला सदर के प्रस्ताव और माडल को राज्य सरकार से मिली स्वीकृति।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Wed, 15 Sep 2021 06:10 AM (IST) Updated:Wed, 15 Sep 2021 07:00 AM (IST)
अंबाला के लोगों को बड़ी सौगात, रामबाग दशहरा ग्राउंड के पास ढाई एकड़ में बनेगा शापिंग काम्प्लेक्स
32 दुकानों वाले शापिंग काम्प्लेक्स के निर्माण पर परिषद खर्च करेगा 22 करोड़ रुपये।

अंबाला, [मनीष श्रीवास्तव]। मैट्रो सिटी की तर्ज पर छावनी के सदर एरिया को विकसित करने के क्रम में एक और बड़ी सौगात राज्य सरकार से पास हुई है। रामबाग दशहरा ग्राउंड के निकट वर्षो से अनुपयोगी साबित हो रही करीब 2.5 एकड़ पर शापिंग काम्प्लेक्स का निर्माण होगा। इस प्रोजेक्ट पर नगर परिषद 22.18 करोड़ की लागत से काम्प्लेक्स का निर्माण कार्य कराया जाना है। काम्प्लेक्स में आने वाले लोगों की गाड़ियों को खड़ी करने के लिए सुव्यवस्थित पार्किंग की भी व्यवस्था होगी। नगर परिषद अंबाला सदर की तरफ से तैयार प्रस्ताव पर कार्य कराने की अनुमति मिल चुकी है और परिषद के अधिकारी टैंडर की औपचारिकता पूरी करने में लगे हैं।

चार माडल की होंगी दुकानें

प्रस्तावित शापिंग काम्प्लेक्स के ग्राउंड और फस्ट फ्लोर पर में कुल 32 दुकानों को निर्माण होगा। इसमें 22 दुकानें 30 गुणे 12, 8 दुकान 27 गुणे 30, एक दुकान 30 गुणे 30 और एक दुकान 27 गुणे 30 एक्वायर फीट में बनेगी। दुकान के बाहर आकर्षक एप्रोच होगा, जिससे धूप और बरसात में यहां के दुकानदारों से लेकर ग्राहकाें को किसी तरह की समस्या न होने पाए।

दुकानों के किराये से बढ़ेगी परिषद की आय

छावनी के रामबाग रोड पर प्रस्तावित शापिंग काम्प्लेक्स में बनने वाली 32 दुकानों को नगर परिषद किराये पर देगा। इससे प्रति महीने नगर परिषद को किराये के रूप में आय होगी। किराये के रूप में मिलने वाली धनराशि को नगर परिषद विकास कार्यो पर खर्च कर सकेगा।

टेंडर कराने के लिए मुख्यालय भेजी पत्रावली

नगर परिषद अंबाला सदर की प्रस्तावित शापिंग काम्प्लेक्स का निर्माण कार्य शुरू कराने के लिए टैंडर के लिए पत्रावली मुख्यालय को भेज दी गई है। मुख्यालय से टैंडर कराए जाने की स्वीकृति मिलते ही संबंधित फर्म कार्य शुरू कराएगी।

'रामबाग रोड पर शापिंग काम्प्लेक्स बनाए जाने की फाइल सरकार से पास हो गई है, अब टैंडर कराने के लिए पत्रावली मुख्यालय स्वीकृति के लिए भेजी गई है। स्वीकृति मिलने के बाद टैंडर कराकर काम शुरू करा दिया जाएगा।

विकास धीमान, नगर परिषद अंबाला सदर।'

chat bot
आपका साथी