जींद में कोरोना को लेकर बड़ा फैसला, सुबह 5 से 12 बजे तक लगेगी सब्जी मंडी, एक दिन रहेगी बंद

जींद में कोरोना के बढ़ते मामले को लेकर प्रशासन ने बड़ा फैसला लिया है। कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते लिया गया फैसला। सुबह 5 से 12 बजे तक सब्‍जी मंडी लगेगी। इसके अलावा सप्‍ताह में एक दिन बंद रहेगी। वीरवार से होगा लागू।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 04:53 PM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 04:53 PM (IST)
जींद में कोरोना को लेकर बड़ा फैसला, सुबह 5 से 12 बजे तक लगेगी सब्जी मंडी, एक दिन रहेगी बंद
जींद में सब्‍जी मंडी को लेकर प्रशासन का फैसला।

जींद, जेएनएन। बढ़ते कोरोना के मामलों के चलते सब्जी मंडी वीरवार से सुबह पांच से 12 बजे तक खोलने का फैसला लिया गया है। सब्जी मंडी में लगने वाली सभी रेहड़ियो को बाहर किया जाएगा। रेहड़ी वाले शहर में फेरी लगा कर सब्जी बेच सकेंगे। इसके लिए उन्हें पास भी जारी किए जाएंगे। साथ ही सप्ताह में एक दिन सब्जी मंडी बंद भी रहेगी। मंडी बंद रखने का दिन अभी तय नहीं किया गया है। जल्द ही मंडी में फंड पर सब्जी की खुदरा बिक्री पर भी रोक लगाई जा सकती है। हालांकि अभी इसके बारे में कोई आदेश मार्केट कमेटी की तरफ से जारी नहीं हुए हैं। जल्द ही प्रशासन की मीटिंग में इसका फैसला लिया जा सकता है। जींद सब्जी मंडी में 300 के लगभग फुटकर विक्रेता फड़ पर बैठते हैं। पिछले साल भी लॉकडाउन में फुटकर विक्रेताओं को काफी समय तक फड़ पर बैठने की अनुमति नहीं दी गई थी।

रेहड़ियों पर लगती भीड़

सब्जी मंडी में फल, जूस, चाय, छोले-पूरी, गोल-गप्पे वाले रेहड़ी लगाते हैं। जिन पर भीड़ रहने की वजह से शारीरिक दूरी का पालन नहीं हो रहा। मंडी में भीड़ कम करने के लिए रेहड़ी वालों को बाहर निकालने का फैसला लिया गया है। बुधवार को इस बारे में मार्केट कमेटी की तरफ सब्जी मंडी में अनाउंसमेंट करके सभी रेहड़ी वालों को बाहर जाने के लिए कह दिया गया है।

बोर्ड की तरफ से मिले हैं आदेश : सचिव

जींद मार्केट कमेटी सचिव संजीव कुमार ने बताया कि हरियाणा राज्य कृषि विपणन बोर्ड की तरफ से सब्जी मंडी को 12 बजे तक ही खुला रखने के आदेश मिले हैं। आगामी आदेशों तक सब्जी मंडी में रेहड़ी भी नहीं लगेंगी। रेहड़ी वाले शहर में घूम कर सब्जी बेच सकेंगे। उन्हें पास भी जारी किए जाएंगे। फुटकर विक्रेता फड़ पर सब्जी बेच सकेंगे या उन्हें उठाया जाएगा। इसका फैसला जिला प्रशासन की मीटिंग में लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी