हरियाणा की आयुष यूनिवर्सिटी का बड़ा फैसला, आयुर्वेद प्रथम वर्ष की विशेष वार्षिक परीक्षाएं स्थगित

हरियाणा के श्रीकृष्ण आयुष विश्वविद्यालय ने आयुर्वेद प्रथम वर्ष की विशेष वार्षिक परीक्षाओं को स्‍थगित कर दिया है। 15 नवंबर से होने वाली थी बीएएमएस प्रथम व्यावसायिक बीएचएमएस प्रथम डी-फार्मा आयुर्वेद प्रथम वर्ष की परीक्षाएं। अनुपूरक परीक्षाओं के साथ जनवरी-फरवरी 2022 में कराई जा सकती है परीक्षाएं।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 04:22 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 04:22 PM (IST)
हरियाणा की आयुष यूनिवर्सिटी का बड़ा फैसला, आयुर्वेद प्रथम वर्ष की विशेष वार्षिक परीक्षाएं स्थगित
श्रीकृष्ण आयुष विश्वविद्यालय ने परीक्षाएं स्‍थगित कीं।

कुरुक्षेत्र, जागरण संवाददाता। श्रीकृष्ण आयुष विश्वविद्यालय ने 15 नवंबर से होने वाली बीएएमएस प्रथम, व्यावसायिक, बीएचएमएस प्रथम, डी-फार्मा आयुर्वेद प्रथम वर्ष की परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है। अब ये परीक्षाएं विश्वविद्यालय के आगामी आदेशानुसार संभवत: जनवरी- फरवरी 2022 में अनुपूरक परीक्षाएं 2021 के साथ कराई जा सकती हैं। विश्वविद्यालय की ओर से इसकी अधिसूचना विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर अपलोड कर दी है।

श्रीकृष्ण आयुष विश्वविद्यालय के परीक्षा शाखा नियंत्रक डा. सतीश वत्स ने बताया कि 15 नवंबर से आयोजित होने वाली बीएएमएस प्रथम व्यावसायिक, बीएचएमएस प्रथम, डी-फार्मा आयुर्वेद प्रथम वर्ष 2021 बैच की स्पेशल वार्षिक परीक्षाएं स्थगित कर दी गई है। अब ये परीक्षाएं आगामी आयोजित होने वाली पूर्व परीक्षाओं के साथ कराई जाएंगी। वत्स ने बताया कि कोरोना महामारी एवं अन्य कारणों से साल 2021 बैच के विद्यार्थियों का दाखिला विलंब से हुआ था। इस कारणवश जो वार्षिक परीक्षाएं जुलाई महीने में होनी थी। विश्वविद्यालय ने संबंधित कालेजों की प्रार्थना पर नवंबर महीने में कराई जानी थी, ताकि विद्यार्थियों का आगामी समय बर्बाद न हो, मगर विश्वविद्यालय के कुलपति डा. बलदेव कुमार के निर्देशानुसार विद्यार्थियों की बार-बार की गई प्रार्थना पर सहानुभूति दिखाते हुए सभी परीक्षाओं को आगामी आदेशों तक स्थगित कर दिया गया है।

कुलपति डा. बलदेव कुमार ने बताया कि विश्वविद्यालय हमेशा विद्यार्थियों के हित में तत्पर है। विद्यार्थियों की अोर से परीक्षाओं को थोड़ा विलंब से आयोजित की जाने की प्रार्थना की जा रही थी, ताकि उन्हें अध्ययन का थोड़ा और वक्त मिल सके। इसलिए 15 नवंबर से होने वाली परीक्षाओं को स्थगित किया गया। जल्द ही अगले सत्र और विद्यार्थियों के भविष्य को ध्यान में रखते हुए परीक्षाओं की डेटशीट जारी की जाएगी।

chat bot
आपका साथी