Bharat Bandh: कुरुक्षेत्र में जीटी रोड और रेलवे ट्रैक पर डटे युवा, यात्रियों को करना पड़ रहा परेशानी का सामना

कुरुक्षेत्र में भारत बंद का असर देखने को मिला है। जीटी रोड सहित शहर की अन्य मुख्य सड़कों पर वाहनों की आवाजाही नाममात्र है। इससे यात्रियों को भारी परेशानी झेलनी पड़ रही है। वहीं शाहाबाद के पास आंदोलनकारी दिल्ली-अंबाला रेलवे ट्रैक पर डटे हुए हैं।

By Naveen DalalEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 03:31 PM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 03:31 PM (IST)
Bharat Bandh: कुरुक्षेत्र में जीटी रोड और रेलवे ट्रैक पर डटे युवा, यात्रियों को करना पड़ रहा परेशानी का सामना
कुरुक्षेत्र में भारत बंद को सफल बनाने के लिए किया रोड जाम।

कुरुक्षेत्र, जागरण संवाददाता। संयुक्त किसान मोर्चा के सोमवार को भारत बंद के आह्वान पर सड़कों पर असर दिखाई दे रहा है। जीटी रोड सहित कुरुक्षेत्र की अन्य मुख्य सड़कों पर वाहनों की आवाजाही नाममात्र है। भारत बंद को सफल बनाने के लिए जिला भर में किसान करीब 15 जगह सड़कों पर जाम लगाए बैठे हैं। शाहाबाद के पास किसान दिल्ली-अंबाला रेलवे ट्रैक पर जमे हुए हैं।

ट्रेनों पर पड़ा भारत बंद का असर

अमृतसर एक्सप्रेस स्पेशल गांव डोडा खेड़ी और मालवा सुपर फास्ट एक्सप्रेस शाहाबाद में खड़ी है। इन ट्रेनों से उतरकर कुछ यात्री जीटी रोड की ओर सड़क पर निकल गए हैं। यह ट्रेन कुरुक्षेत्र रेलवे स्टेशन पर सुबह 6:43 बजे आती है। आज 8 बजकर पांच मिनट पर पहुंची थी। मालवा एक्सप्रेस ट्रेन का कुरुक्षेत्र पहुंचने का समय सुबह 6:34 बजे का है। यह ट्रेन आज 6:46 बजे पहुंची है। इससे यात्रियों को भारी परेशानी झेलनी पड़ रही है।

सैलून संचालक महिला ने दुकान बंद करने से किया इंकार

सेक्टर 17 में दुकानें बंद करवाने पर युवा किसानों को एक सैलून संचालक महिला ने दुकान बंद करने से इंकार कर दिया है। कई युवाओं ने महिला संचालक को धमकाने का प्रयास किया तो उन्होंने सभी युवाओं को दुकान से बाहर निकाल दिया।

युवाओं को देखते शटर डाउन करने लगे दुकानदार

सुबह 10 बजे तक सेक्टर 17 में 40 फीसद के करीब दुकानें खुलने लगी थी। ऐसे में हाथों में भाकियू के झंडे लेकर पहुंचे युवाओं को देख दुकानदारों ने शटर डाउन करने शुरू कर दिए। जिन दुकानदारों ने शटर डाउन नहीं किए, उनकी दुकानों के सामने आंदोलनकारी एकत्रित होकर नारेबाजी करने लगे, ऐसे में उन्होंने भी अपने शटर डाउन कर दिए।

स्कूल, बैंक और सरकारी कार्यालय खुले

भारत बंद के चलते स्कूल, बैंक और सरकारी कार्यालय खुले हुए हैं। ज्यादातर कर्मचारी अपने-अपने कार्यालयों में पहुंचे हुए हैं। पुलिस वाहन चालकों को जाम से बचाने के लिए वाहनों को दूसरे रास्तों से डायवर्ट कर रही है।

chat bot
आपका साथी