ट्रेन में कोविड के साथ चोरों से भी रहें सावधान, जम्‍मू और कालका मेल बनी निशाना

ट्रेन यात्रियों के लिए कोरोना वायरस के साथ चोरों का भी खतरा बना हुआ है। ट्रेनों में फिर से होने लगी चोरी जम्‍मू और कालका मेल के यात्रियों के सामान चोरी। पानीपत की जीआरपी ने केस दर्ज किया।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Sat, 26 Sep 2020 01:10 PM (IST) Updated:Sat, 26 Sep 2020 01:10 PM (IST)
ट्रेन में कोविड के साथ चोरों से भी रहें सावधान, जम्‍मू और कालका मेल बनी निशाना
कालका और जम्‍मू मेल में यात्रियों का सामान चोरी।

पानीपत, जेएनएन। अगर आप ट्रेन से यात्रा की प्‍लानिंग कर रहे हैं तो जरा सावधान रहें। कोरोना वायरस संक्रमण के खतरे के बीच चोरी की वारदात सामने आ रही हैं। ट्रेन यात्रियों को चोर निशाना बना रहे हैं। पानीपत में जीआरपी के सामने कुछ ऐसे ही मामले सामने आए हैं। ये वारदात कालका और जम्‍मू मेल में हुई है। मामला दर्ज कर जांच शुरू हो गई है।

कोविड की वजह से ट्रेनों का परिचालन बंद था। अब धीरे-धीरे रेल फिर से पटरी पर लौटी है तो चोर भी सक्रिय हो गए हैं। जम्‍मू और कालका मेल, दो ट्रेनों से यात्रियों का सामान चुरा लिया गया। जीआरपी थाना में ट्रेनों में मोबाइल और पर्स चोरी होने की एक शिकायत और एक जीरो एफआइआर मिली है। जीआरपी ने अज्ञात आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज कर तलाश शुरू कर दी है। मंजेश्वर निवासी हीरानगर कठुआ ने बताया कि वह कठुआ से जम्मू मेल में सवार होकर पानीपत आ रहा था। समालखा रेलवे स्टेशन के पास किसी अज्ञात व्यक्ति ने उसका मोबाइल चुरा लिया।

दिल्‍ली जा रही थी, चोरी हो गया सामान

मोहाली पंजाब की मानसी चंडीगढ़ से पुरानी दिल्ली जाने के लिए कालका मेल में सवार हुई थी। कोच नंबर तीन में सवार मानसी का कोई अज्ञात व्यक्ति पर्स चुराकर ले गया। इसमें एटीएम कार्ड, मिलिट्री अस्पताल का एसीएचसएस कार्ड, वोटर कार्ड और एक मोबाइल फोन था। जांच अधिकारियों ने बताया कि आरोपितों की तलाश शुरू कर दी है।

चलती ट्रेन से उतरने में माहिर हो गए है चोर

ट्रेनों में अपराधिक वारदातों को अंजाम देने वाले चोर चलती ट्रेनों से उतरने में माहिर हो गए हैं। पुलिस इन चोरों की धरपकड़ नहीं कर पाती। चोर अपराधिक वारदात को अंजाम देते ही कोच के गेट के पास पहुंच जाते हैं। नजदीकी रेलवे स्टेशन आने पर जैसे ही ट्रेन थोड़ी धीमी होती है, चोर चलती ट्रेन से उतर फरार हो जाते हैं।

chat bot
आपका साथी