साइबर ठगों से रहें सावधान, फोन किया और कुछ देर में क्रेडिट कार्ड के जरिए ठगे 1.20 लाख

साइबर ठगों से सावधान रहने की जरूरत है। साइबर ठग क्रेडिट कार्ड डेबिट कार्ड और ईवालेट के नाम पर खाता खाली कर दे रहे हैं। कुरुक्षेत्र में एक व्‍यक्ति को फोन करके क्रेडिट कार्ड से एक लाख 20 हजार 651 रुपये की ठगी की।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Wed, 24 Nov 2021 11:37 AM (IST) Updated:Wed, 24 Nov 2021 12:19 PM (IST)
साइबर ठगों से रहें सावधान, फोन किया और कुछ देर में क्रेडिट कार्ड के जरिए ठगे 1.20 लाख
कुरुक्षेत्र में साइबर ठगी की वारदात हुई।

कुरुक्षेत्र, जागरण संवाददाता। कुरुक्षेत्र के थानेसर की प्रोफेसर कालोनी निवासी एक व्यक्ति से अज्ञात ठग ने एक लाख 20 हजार 651 रुपये की ठगी कर ली है। शातिर ठग ने पीड़ित के मोबाइल पर फोन उसे बातों में उलझाया और इसके बाद क्रेडिट कार्ड से रुपये निकाल लिए। पुलिस ने शिकायत मिलने पर अज्ञात ठग के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस अधीक्षक कार्यालय में सौंपी शिकायत में प्रोफेसर कालोनी निवासी भगवान भारद्वाज ने बताया कि 13 अक्टूबर को किसी अज्ञात व्यक्ति ने उनके मोबाइल पर फोन किया। इसके बाद शाम चार बजे उसके स्टेट बैंक आफ इंडिया के क्रेडिट कार्ड से एक लाख 28 हजार 651 रुपये फर्जी तरीके से निकाल लिए गए। उन्होंने इस दौरान कहीं भी अपना क्रेडिट कार्ड उपयोग नहीं किया है। उन्होंने बताया कि इससे पहले उसके पास तीन अलग-अलग मोबाइल नंबरों से फोन और मैसेज आए थे।

ठगी करने वाले के पास भी पूरी जानकारी

शिकायतकर्ता ने अपनी शिकायत में बताया कि ठगी करने के आरोपित के पास उसकी पूरी जानकारी थी। आरोपित के पास उसके मोबाइल नंबर से लेकर उसके पिता का नाम, जन्म तिथि, उसका पता तक की पूरी जानकारी थी। शातिर आरोपित ने ठगी के लिए यह जानकारी जुटा रखी थी। मोबाइल पर बातचीत के कुछ देर बाद ही उसके खाते से यह रकम निकाली गई है। क्रेडिट कार्ड से रुपये निकलने का मैसेज मिलते ही उसके कस्टमर केयर पर फोन कर अपने कार्ड को बंद करवाया। उन्होंने अपने शिकायत में आरोपित के खिलाफ ठोस कार्रवाई करते हुए ठगी की रकम वापस दिलवाने की मांग की है।

मामला दर्ज कर जांच में जुटी पुलिस

पुलिस अधीक्षक कार्यालय से शिकायत पहुुंचने पर थाना कृष्णा गेट पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। जांच सहायक उप निरीक्षक राजेश कुमार को सौंपी गई है। मामले की जांच के लिए पुलिस के साइबर सेल की मदद ली जा रही है।

chat bot
आपका साथी