कमेटियों के 4.67 करोड़ रुपये हड़पने का आरोप, ब्यूटी पार्लर संचालिका ने जहर निगला

पीड़ित प्रियंका गर्ग का आरोप है कि सुमन ने कमेटियों और दुबई की कंपनी में उसका रिश्तेदारों और दोस्तों के करोड़ों रुपये निवेश कराए अब रुपये लौटाने से इन्कार कर रही है। इसके बाद दबाव में जहर निगल लिया।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Fri, 22 Jan 2021 11:42 AM (IST) Updated:Fri, 22 Jan 2021 11:42 AM (IST)
कमेटियों के 4.67 करोड़ रुपये हड़पने का आरोप, ब्यूटी पार्लर संचालिका ने जहर निगला
एक निजी अस्पताल में दाखिल ब्‍यूटी पॉर्लर संचालिका प्रियंका।

पानीपत, जेएनएन। किटी कमेटी और दुबई की कंपनी में रुपये निवेश कराने का झांसा देकर सेक्टर 13-17 की ब्यूटी पार्लर संचालिका से कथित तौर पर करीब 4.67 करोड़ रुपये की ठगी कर ली गई। दोस्तों व रिश्तेदारों ने निवेश किए रुपये मांगे तो दबाव में संचालिका ने जहर खा लिया है। महिला ने एक महिला सहित सात लोगों के नाम व मोबाइल नंबर लिखकर सुसाइड नोट छोड़ा है। फिलहाल एक निजी अस्पताल में भर्ती है। महिला का आरोप है कि एसपी को शिकायत देने के बावजूद सुनवाई नहीं हुई है। 

ब्यूटी पार्लर संचालिका सेक्टर 13-17 की प्रियंका गर्ग ने सुसाइड नोट में लिखा है कि  सेक्टर 13-17 अपना एन्क्लेव निवासी सुमन चावला वर्ष 2015 में तहसील कैंप में रहती थी। मोदी  केयर कंपनी की एजेंट थी। कंपनी के प्रोडक्ट भी बेचती थी। तभी सुमन उनके सेक्टर 13-17 स्थित ब्यूटी पार्लर में फेशियल कराने आती थी। उससे पहचान हो गई थी। 2017 में डीटीएम कंपनी में उसके व सहेलियों के रुपये निवेश कराए। कुछ दिन तक अच्छा खासा ब्याज दिया। यह भी कहा गया कि राजस्थान के हनुमानगढ़ का अंकित गोयल दुबई की फोरक्स नामक कंपनी में निवेश कराता है। गोयल की कंपनी में निवेश करने पर ज्यादा मुनाफा मिलेगा। उसने पहले खुद कमेटी डाली। कमाई अच्छी होने पर भाई-बहन, रिश्तेदार और दोस्तों की कमेटियां डलवा दी। 40 परिवार ने भी कमेटी डाली। दुबई की कंपनी में भी करोड़ों रुपये निवेश करा दिया। इसके बाद ब्याद दर कम कर दी।

जनवरी 2020 से सुमन चावला सहित सात लोग 4.67 करोड़ रुपये नहीं लौटा रहे हैं। उन पर लेनदारों का दबाव बढ़ रहा है। इसी वजह से वीरवार को उसने जहरीला पदार्थ निगल लिया। स्वजनों ने उसे एक निजी अस्पताल में दाखिल कराया है। प्रियंका का आरोप है कि एक व्यक्ति उसके मकान पर कब्जा करने का प्रयास कर रहा है। आरोपित जान से मारने की भी धमकी दे रहे हैं। 

40 परिवारों से 80 करोड़ रुपये ठगने का आरोप

सुमन चावला व उसके स्वजनों पर शहर के 40 परिवारों से 80 करोड़ रुपये ठगने का आरोप लगा है। इसकी शिकायत प्रियंका  और एकता बंसल ने  एसपी को दी थी। आरोप है कि महिला ने दुबई में अपने परिचित के साथ मिलकर लोगों की मोटी रकम निवेश कराई। 10 प्रतिशत ब्याज और कंपनी के शेयर खरीदने का झांसा दिया। इसके बाद ठगी कर ली। आरोपित महिला देश छोडऩे की फिराक में है। 

सुबूत नहीं दे पाई थी

सेक्टर 13-17 थाना के प्रभारी कमलजीत ने बताया कि सेक्टर 13-17 की प्रियंका गर्ग ने कमेटी के नाम पर ठगी करने की शिकायत दी थी लेकिन आरोपितों के खिलाफ सुबूत नहीं दे पाई थीं। इसी वजह से मामला दर्ज नहीं किया गया था। प्रियंका के बयान लेने के बाद जांच की जाएगी।

झूठे हैं आरोप : सुमन

सुमन का वीरवार को फोन बंद आया। इससे पहले सुमन दैनिक जागरण से बातचीत में कह चुकी हैं कि उन पर लगाए गए आरोप झूठे हैं। उनके पास पूरा हिसाब है। जितने पैसे लिए थे, वो सब चुका दिया। इसकी बैंक स्टेटमेंट भी है। दबाव बनाने के लिए उन पर आरोप लगाए जा रहे हैं। वह पुलिस को अपना बयान भी दर्ज करा चुकी हैं।

chat bot
आपका साथी