इंश्‍योरेंस कंपनी के फर्जी एजेंट से सावधान, अंबाला में डिस्‍काउंट का लालच दे 12 लाख ठगे

हरियाणा के अंबाला में फर्जी इंश्योरेंस एजेंट बन महिला से 12 लाख की ठगी की गई। महिला को फर्जी एजेंट ने जाली रसीद थमाई। एक नामी इंश्योरेंस कंपनी के एजेंट बनकर करते थे कॉल। इंश्योरेंस पालिसी पर साठ हजार रुपये की छूट भी दी थी महिला को।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Tue, 08 Jun 2021 11:59 AM (IST) Updated:Tue, 08 Jun 2021 11:59 AM (IST)
इंश्‍योरेंस कंपनी के फर्जी एजेंट से सावधान, अंबाला में डिस्‍काउंट का लालच दे 12 लाख ठगे
अंबाला में इंश्‍योरेंस कंपनी के फर्जी एजेंट बनकर ठगी।

अंबाला, जेएनएन। फर्जी इंश्योरेंस एजेंट बनकर महिला को ठगने का मामला सामने आया है। यह खेल इस तरह से खेला गया कि महिला इन जालसाजों की बातों में उलझ गईं और 12 लाख 40 हजार रुपये गंवा बैठी। पुलिस ने महिला सरोजनी नौटियाल की शिकायत पर हितेश कुमार, कमल सिंह रावत के खिलाफ केस दर्ज करके कार्रवाई शुरू कर दी है।

महिला का कहना है हरीश कुमार व कमल सिंह रावत ने उनको कॉल किया और कहा कि वे पीएनबी मेटलाइफ इंश्योरेंस कंपनी से बोल रहे है। उनका कार्यालय चंडीगढ़ सेक्टर 17बी व सेक्टर 68-69 में है। उन्होंने कंपनी की कई पॉलिसियों के बारे में बताया। इस पर इन लोगों के अलावा अन्य कुछ और लोगों के कॉल आए, जो उक्त कंपनी के ही बताए गए। इन आरोपितों की बातों में आकर उन्होंने एक इंश्योरेंस पालिसी ले ली।

यह पॉलिसी उन्होंने 15 लाख रुपये की दी, लेकिन इस आरोपितों ने 12 लाख 40 हजार रुपये की पॉलिसी जारी कर दी। इसी की उन्होंने पंद्रह लाख रुपये की जाली रसीद जारी कर दी। इस संबंध में उनको शक हुआ, जिस पर उन्होंने चंडीगढ़ स्थित पीएनबी मेटलाइफ इंश्योरेंस कंपनी के कार्यालय में जाकर छानबीन की। यहां पर पता चला कि आरेापितों ने उनको इंश्योरेंस की जाली रसीद जारी कर दी। पीड़ित ने इस संबंध में साहा थाना में शिकायत देकर कार्रवाई की मांग की है।

डाक्टर ओपी सिंगला से हो चुकी है 4.34 करोड़ की ठगी

इंश्योरेंस के नाम पर ठगी का खेल लंबे समय से खेला जा रहा है। ऐसे ही गिरोह का शिकार अंबाला कैंट के डाक्टर ओपी सिंगला भी हुए थे। इस में दिल्ली से फर्जी इंश्योरेंस एजेंट बनकर आरोपितों ने अधिक लाभ का लालच देकर डाक्टर से 4 करोड़ 34 लाख रुपये की ठगी कर ली थी। इस में जहां सारी ट्रांजेक्शन ऑनलाइन हुई, जबकि लाखों रुपये खुद आकर भी ले गए थे।

chat bot
आपका साथी