वैक्‍सीन के बाद भी बरतें सावधानी, अंबाला में लापरवाही पड़ रही भारी

कोरोना की ये दूसरी लहर काफी खतरनाक साबित हो रही है। वैक्‍सीन लगवाने के बाद लोग खासतौर पर लापरवाही कर रहें। ऐसे में अंबाला में अब तक 20 लोग वैक्‍सीन लगवाने के बावजूद संक्रमित हो गए हैं। हालांकि अभी उन्‍हें कोई खास समस्‍या नहीं हो रही।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 01:49 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 01:49 PM (IST)
वैक्‍सीन के बाद भी बरतें सावधानी, अंबाला में लापरवाही पड़ रही भारी
कोरोना संक्रमण को लेकर लापरवाही बरती जा रही है।

अंबाला, जेएनएन। अंबाला में कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए जिला और उप चिकित्सालय के अलावा जगह जगह कैंप लगाकर वैक्सीनेशन का कार्य हो रहा है। वैक्‍सीन के बाद लोग लापरवाह होते जा रहे हैं। ऐसे में संक्रमण की जद में आ रहे है।

पहले चरण में फ्रंट लाइन और 45 वर्ष से ज्‍यादा उम्र के लोग बीमारी से ग्रस्त के अलावा वरिष्ठ नागरिकों को वैक्सीन की डोज दी गई।व स्वास्थ विभाग के रिकॉर्ड पर गौर करें तो मार्च के आखिरी सप्ताह में 14 ऐसे लोग कोरोना से संक्रमित मिले यह अंकड़ा 18 अप्रैल तक 20 तक पहुंच गया। वैक्सीनेशन के बाद पॉजिटिव आ रहे मरीजों की संख्या को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग की तरफ से अपील की जा रही है कि वैक्सीन की डोज लेने वाले भी कोरोना के गाइड लाइन का पालन करें, अन्यथा संक्रमित हो सकते हैं। ऐसे में एहतियात के लिए शरीर में कितनी एंडी बॉडी बनी है इसकी जांच भी कराए जाने की सलाह दी जा रही है।

24 घंटे चलेगा कंट्रोल रूम

प्रशासन ने कोविड-19 से संबंधित किसी भी प्रकार की जानकारी के लिये कंट्रोल रूम स्थापित किया है। इस कंट्रोल रूम के नंबर 7496854623 तथा 9729179275 हैं। इस बारे में जानकारी देते हुए नगराधीश आंचल भास्कर ने बताया कि उपायुक्त अशोक कुमार शर्मा के दिशा-निर्देशानुसार एवं मार्गदर्शन में यह कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है जो 24 घंटे काम करेगा। इस कंट्रोल रूम पर संपर्क करके कोरोना संबंधित जानकारी लेने के अलावा नाइट कर्फ्यू पास बनवाने, कोरोना संबंधी लक्षण दिखाई देने पर क्या करें और कहां जाएं इत्यादि के बारे में जानकारी प्राप्त की जा सकती है।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


यह भी पढ़ें: बेटी पूरे कर रहे टैक्सी चालक पिता के ख्‍वाब, भाई ने दिया साथ तो कामयाबी को बढ़े हाथ

यह भी पढ़ें: पानीपत में बढ़ रहा कोरोना, बच्‍चों को इस तरह बचाएं, जानिये क्‍या है शिशु रोग विशेषज्ञ की सलाह

यह भी पढ़ें: चोट से बदली पानीपत के पहलवान की जिंदगी, खेलने का तरीका बदल बना नेशनल चैंपियन

chat bot
आपका साथी