Health News : सतर्कता की जरूरत, करनाल में ब्लैक फंगस के सात, कोरोना के 17 मामले

सेहत के प्रति सावधान रहने की जरूरत है। जरा सी लापरवाही भारी पड़ सकती है। कोरोनावायरस संक्रमण का खतरा अभी पूरी तरह से खत्‍म नहीं हुआ है। ब्‍लैक फंगस के केस बढ़ रहे हैं। शुक्रवार को ब्‍लैक फंगस के सात नए मामले आए।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 09:55 AM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 09:55 AM (IST)
Health News : सतर्कता की जरूरत, करनाल में ब्लैक फंगस के सात, कोरोना के 17 मामले
करनाल में ब्‍लैक फंगस के मामले बढ़ रहे।

करनाल, जेएनएन। आमजन के सहयोग और प्रशासनिक अधिकारियों के प्रयास से कोरोना संक्रमण का प्रभाव कम हाेने लगा है। जिले में शुक्रवार को 56 कोरोना मरीज ठीक हुए हैं जबकि एक मौत हो गई।

संक्रमण बेशक कम हुआ है लेकिन बाजार में लोगों को हिदायत बरतने की जरूरत है। दो माह बाद कोरोना से राहत के बीच वीरवार को कोरोना के मात्र 17 नए मरीज मिले हैं। कल्पना चावला राजकीय मेडिकल कालेज अस्पताल के निदेशक जगदीश दुरेजा ने बताया कि चिकित्सकों के प्रयास से ब्लैक फंगस पर नियंत्रण हो रहा है। शुक्रवार को दो मरीजों को डिस्चार्ज किया गया जबकि सात नए मामले सामने आए। आमजन को जागरूक होने की जरूरत है ताकि कोरोना फिर कहर न बरपा सके।

जिले में 56 संक्रमित ठीक, रिकवरी रेट 97.63 फीसद

उपायुक्त निशांत यादव ने सिविल सर्जन की रिपोर्ट के अनुसार बताया कि शुक्रवार को कोरोना पीडि़त 56 मरीज ठीक होकर घर गए जबकि 17 लोग संक्रमित हुए। अब तक लिए गए 379600 में से 339676 सैैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है। 39688 पॉजिटिव केस सामने आए थे जिनमें से 38750 मरीज ठीक होकर घर चले गए। जिला का पॉजिटिविटी रेट 8.18 फीसद, रिकवरी रेट 97.63 फीसद, मृत्यु दर 1.33 फीसद है। रिपोर्ट के अनुसार एक मौत हो गई जबकि 17 केस मिले। 531 मरीजों की मृत्यु हो चुकी है ।407 एक्टिव केस हैं।

एनडीआरआई रोड पर ड्राइव-थ्रू वैक्सीनेशन आज

सिविल सर्जन करनाल डा. योगेश शर्मा ने बताया कि 12 जून को शहर के एनडीआरआई के मुख्य गेट से ड्राइव-थ्रू वैक्सीनेशन का जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग द्वारा आयोजन किया जा रहा है। टीकाकरण प्रात: 8 बजे से 11 बजे तक चलेगा। जो टीकाकरण चाहते हैं वे कोविन पोर्टल पर पंजीकरण करवाकर आएं। पंजीकरण काउंटर पर अपना दूरभाष नंबर और चार डिजिट का सीक्रेट कोड बताकर टीकाकरण करवाएं ताकि देरी से बचा जा सके। बिना पंजीकरण प्रवेश वर्जित होगा।

chat bot
आपका साथी