पुलिस पर भारी चोर, हाईवे पर खड़े ट्रैक्टर से बैटरी चोरी तो गुरुद्वारा को भी नहीं छोड़ा

अंबाला में पुलिस पर चोर भारी पड़ रहे हैं। कहीं हाईवे पर खड़े ट्रैक्‍टर से बैटरी ले गए तो कहीं गुरुद्वारा से चोरी की। अंबाला-साहा मार्ग चौड़ीकरण में इस्तेमाल होने वाली साढ़े चार लाख की मशीन भी चोरी।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Fri, 23 Oct 2020 05:19 PM (IST) Updated:Fri, 23 Oct 2020 05:19 PM (IST)
पुलिस पर भारी चोर, हाईवे पर खड़े ट्रैक्टर से बैटरी चोरी तो गुरुद्वारा को भी नहीं छोड़ा
हरियाणा के अंबाला में गुरुद्वारा से गुल्‍लक चोरी।

पानीपत/अंबाला, जेएनएन। अंबाला में पुलिस पर चोर भारी साबित हो रहे हैं। लाखों रुपये की जहां मशीन चोरी कर ली गई, वहीं गुरुद्वारा को भी नहीं छोड़ा गया। इतना ही नहीं साहा में जहां चोर बाइक बेचने की फिराक में थे, वहीं उनको काबू कर लिया गया है। इसी तरह हाईवे किनारे खड़े ट्रैक्टर से चोरों ने बैटरियां ही चोरी कर डाली। पुलिस ने अलग-अलग मामले दर्ज करके कार्रवाई शुरू कर दी है।

हाईवे किनारे ट्रक से बैटरी चोरी

थाना पड़ाव पुलिस ने हीरालाल निवासी गांव गोविंदपुर प्रतापगढ़ उत्तर प्रदेश की शिकायत पर चोरी का केस दर्ज किया है। उन्होंने बताया कि वह जय मां रोडलाइन में बतौर चालक तैनात है। वह मोहाली से ट्रैक्टर लेकर आया था। रात को उसने ट्रैक्टर में हाईवे के किनारे पेट्रोल  पंप से डीजल भरवाया। इसके बाद वहीं पर साइड में ट्रैक्टर को लगाकर सो गया। रात करीब एक बजे पेट्रोल पंप के सुरक्षा गार्ड अमर ने उसे जगाया। तब पता चला कि ट्रक पर लोड छह बैटरी चोरी हो चुके हैं। पुलिस ने शिकायत के आधार पर मामला  दर्ज करके आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

लाखों की टोटल स्टेशन मशीन चोरी

अंबाला-जगाधरी रोड पर चल रहे चौड़ीकरण में इस्तेमाल हो रही टोटल स्टेशन मशीन को चोरों ने चोरी कर लिया। इसकी कीमत करीब साढ़े चार लाख रुपये बताई जा रही है। महेश नगर थाना पुलिस को दी शिकायत में मनदीप ङ्क्षसह निवासी गांव कोट तहसील धार कलां जिला पठानकोट पंजाब ने बताया कि वह मैसर्ज जेबी कंपनी में सीनयिर सर्वेयर के तौर पर काम करता है। उसकी ड्यूटी सड़क चौड़ीकरण के सर्वे में है। टोटल मशीन से सर्वे कर रहे थे। वह करीब सौ मीटर दूरी पर निशानदेही के लिए गया था। जब वापस आया था कि तो देखा टोटल मशीन चोरी हो चुकी है। पुलिस ने केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

गुरुद्वारा से गुल्लक चोरी

कालाअंब चौकी क्षेत्र में चोरों ने एक गुरुद्वारा से गुल्लक ही चोरी कर लिया। शिकायत में जत्थेदार बलदेव ङ्क्षसह निवासी गांव  नया शहला बडाला थाना खरड़ एसएएस नगर ने बताया कि वह 12 साल से गुरुद्वारा दसवीं पातशाही कालाअंब में बतौर प्रबंधक गुरुद्वारा की सेवा कर रहा हूं। उन्होंने बताया कि हर माह की पहली तारीख को गुरुद्वारा का गुल्लक खोला जाता है। 22 अक्टूबर रात को करीब आठ बे गुरुद्वारा के कपाट बंद करके सोया था। सुबह तीन बजे पाठ करने के लिए आया तो देखा कि गुरुद्वारा का गेट खुला है। भीतर चैक किया, तो पाया कि गुल्लक गायब थ। पुलिस ने आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

चोरीशुदा बाइक बेचने की कोशिश करते दो काबू

साहा थाना पुलिस ने चोरीशुदा बाइक बेचने क कोशिश करने के आरोप में दो आरोपितों को गिरफ्तार किया है। सूचना मिली थी कि दो लड़के बिना नंबर की बाइक बेचने की कोशिश में हैं। बाइक चोरी की होने का शक है। वे इसे बेचने के लिए साहा की ओर आएंगे। पुलिस ने साहा-शाहाबाद रोड पर नाकाबंदी शुरू कर दी। इसी दौरान दो युवक बाइक पर आते दिखाई दिए। उनको रोका और पूछताछ की। आरोपितों की पहचान हन्नी निवासी गांव धनौरा व राजेश कुमार निवासी गांव डुलियानी बताया। दोनों युवक बाइक के कागजात पेश नहीं कर पाए। पुलिस ने केस दर्ज करके शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी